Ban on Flights: देश में कोरोना के हालात पर श्रीलंका का नया कदम, 21 मई से लगाएगा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध

कोलंबो। (भाषा) श्रीलंका सरकार ने देश में वैश्विक महामारी के प्रसार को रोकने के अपने प्रयासों के तहत शुक्रवार से अगले 10 दिनों के लिए अंतरराष्ट्रीय यात्री विमानों की, देश में आने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है। द्वीप देश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के सर्वाधिक मामले सामने आए थे और मौतें हुईं थी। श्रीलंका के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएसएल) ने बुधवार को कहा कि उड़ानों पर रोक 21 मई की मध्यरात्रि से लेकर 31 मई की मध्यरात्रि तक प्रभावी रहेगी।

प्राधिकरण ने कहा कि जिन यात्रियों को देश से बाहर जाना है उन्हें अन्य अंतरराष्ट्रीय पारगमन विमानों (12 घंटे से कम के ठहराव समय के साथ) से और देश से उड़ान भरने वाले विमानों से इस अवधि के दौरान बाहर जाने की इजाजत होगी। कोलंबो पेज समाचार पोर्टल ने खबर दी कि विमानन प्राधिकरण ने इस प्रतिबंध में चार रियायतों की सूची जारी की है..मत्तला राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा और बंडारानाइके अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की तरफ आपातकालीन विमानों का मार्ग परिवर्तन, मालवाहक संचालन और मानवीय उड़ानें, तकनीकी कारणों से विमानों का उतरना और यात्री रहित विमानों को देश में आने की अनुमति होगी।

पूर्व में जो घोषणा हुई थी,उसके अनुरूप श्रीलंका शुक्रवार (21 मई) से यात्रा प्रतिबंधों के माध्यम से निरंतर लॉकडाउन की तरफ लौटेगा। आवागमन पर प्रतिबंध 21 मई को रात 11 बजे से 25 मई को सुबह चार बजे तक लागू रहेंगे। यह 25 मई को रात 11 बजे से फिर से लागू हो कर 29 मई तक जारी रहेंगे। श्रीलंका में बुधवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 3,623 मामले दर्ज किए गए थे। वहीं 36 लोगों की मौत के साथ मृतक संख्या भी सबसे अधिक दर्ज की गई थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password