Sri Lanka Emergency: थम नहीं रहा सरकार के खिलाफ आक्रोश का जनसैलाब, सैन्य कर्मियों की तैनाती

Sri Lanka Emergency: थम नहीं रहा सरकार के खिलाफ आक्रोश का जनसैलाब, सैन्य कर्मियों की तैनाती

Sri Lanka Emergency: देश में आर्थिक संकट का प्रदर्शन अब उग्र होता जा रहा है जहां पर बढ़ते आक्रोश के बीच श्रीलंका के पीएम ने इमरजेंसी का एलान किया गया है। इसके साथ ही बिगड़े हालात को काबू में करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

पीएम आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन

आपको बताते चलें कि, राष्ट्रपति गोटाबाया के देश से भागने के खबर के बाद लोगों का हिंसक प्रदर्शन लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं पर प्रधानमंत्री के आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में सैन्य कर्मियों की तैनाती की गई है। मौके पर पहुंचे प्रदर्शनकारी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। कोलंबो में विरोध प्रदर्शन के चलते श्रीलंका के प्रधानमंत्री आवास पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि, कोलंबो में प्रदर्शनकारी श्रीलंका प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर बढ़ रहे हैं।

 

बालवेगया पार्टी के सांसद पाटली चंपिका रणावाका ने कही बात

श्रीलंका में समागी जाना बालवेगया पार्टी के सांसद पाटली चंपिका रणावाका ने कहा कि, वे (गोटबाया राजपक्षे) अपना इस्तीफा दिए बिना ही देश से चले गए। स्पीकर और पूरे देश को भरोसा था कि वे अपना इस्तीफा ठीक तरह से देंगे और संविधान के अनुसार प्रधानमंत्री अन्तरिम राष्ट्रपति होते। श्रीलंका में समागी जाना बालवेगया पार्टी के सांसद पाटली चंपिका रणावाका, कोलंबो (1/2)और हम अगले हफ्ते तक राष्ट्रपति के बचे कार्यकाल के लिए नए राष्ट्रपति का चुनाव 20 जुलाई को सांसद में गुप्त मतपत्र के द्वारा कर लेते।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password