Sri Lanka Crisis: फिर सरकार के खिलाफ शुरू हुआ जमकर प्रदर्शन, राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे हुए फरार

Sri Lanka Crisis: फिर सरकार के खिलाफ शुरू हुआ जमकर प्रदर्शन, राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे हुए फरार

Sri Lanka Crisis: इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर श्रीलंका में एक बार फिर आर्थिक संकट के बीच प्रदर्शनकारियों द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन शुरू हो गया है जहां पर बताया जा रहा है कि, सरकारी आवास पर कब्जे से राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के फरार होने की खबरें सामने आ रही है।

Gota Go Gama’ और Gota Go Home’ का आंदोलन

आपको बताते चलें कि, प्रदर्शनकारियों में जमकर गुस्से का माहौल है जहां पर श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ लंबे वक्त से ‘Gota Go Gama’ और ‘Gota Go Home’ आंदोलन चलाया जा रहा है। बताते चलें कि, प्रदर्शनकारी एक जगह जमा होकर तंबू लगाते हैं और गाड़ियों के हार्न बजाते हुए राष्ट्रपति और सरकार के खिलाफ गोटा-गो-गामा का नारा बुलंद करते हैं।

 

 

 

क्रिकेटर जयसूर्या कर रहे सपोर्ट

आपको बताते चलें कि, पूर्व लंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या भी प्रदर्शनकारियों के साथ शामिल है। जहां पर राजधानी कोलंबो में आंदोलन उग्र हो गया है। पुलिस के साथ झड़प में 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बिगड़ते हालात को लेकर प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है।

‘डेली मिरर’ की खबर के मुताबिक, पुलिस ने शनिवार सुबह प्रदर्शनकारियों को राष्ट्रपति आवास में घुसने से रोकने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया और उन पर पानी की बौछारें की तथा गोलियां भी चलायी। हालांकि, प्रदर्शनकारी अवरोधकों को हटाकर राष्ट्रपति आवास में घुस गए। राजपक्षे पर मार्च से ही इस्तीफा देने का दबाव बढ़ रहा है। वह अप्रैल में प्रदर्शनकारियों के उनके कार्यालय के प्रवेश द्वार पर कब्जा करने के बाद से ही राष्ट्रपति आवास को अपने आवास तथा कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं। राष्ट्रपति गोटबाया ने कोलंबो में प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही परिसर खाली कर दिया था।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password