Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति के इस्तीफे के बाद अब मंत्रिपरिषद देगी इस्तीफा !, 3 महीने से जारी संकट

Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति के इस्तीफे के बाद अब मंत्रिपरिषद देगी इस्तीफा !, 3 महीने से जारी संकट

Sri Lanka Crisis: देश में बीते 3 महीने से जारी आर्थिक संकट का असर थमने का नाम नहीं ले रहा है वहीं पर बीते दिनों प्रदर्शन और राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफा देने की घोषणा करने के बाद कैबिनेट मिनिस्टर्स के भी पद से हटने की जानकारी मिल रही है।

इस्तीफे तक रूकेगे प्रदर्शनकारी

आपको बताते चलें कि, यहां पर प्रदर्शनकारियों का कहना है कि, जब तक राष्ट्रपति गोटबाया इस्तीफा नहीं देंगे, तब तक वो राष्ट्रपति भवन खाली नहीं करेंगे। खबर है कि, दूसरी तरफ श्रीलंका में सर्वदलीय सरकार बनने के बाद विक्रमसिंघे सरकार के मंत्री भी इस्तीफा देंगे। इधर खबर है कि, श्रीलंका के केंद्रीय बैंक गवर्नर नंदलाल वीरसिंघे ने कहा है कि, देश के हालात नहीं सुधरे तो, IMF से बेलआउट पैकेज मिलने में देरी हो सकती है।

गंदगी के बाद प्रदर्शनकारियों ने की सफाई

आपको बताते चलें कि, बीते दिनों सरकार के खिलाफ प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन उग्र रहा जहां पर राष्ट्रपति भवन पर कब्जा किया गया है। सोमवार सुबह प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन के ग्राउंड में जमा कचरे को साफ करके अपनी जिम्मेदारी का प्रदर्शन किया। इस बीच प्रदर्शनकारियों ने ग्राउंड को पूरा साफ किया और कचरा जमा करके उसे थैलियों में पैक करके फिंकवाया। उन्होंने कहा- यह गंदगी हमने फैलाई थी, इसलिए इसे साफ करना भी हमारी जिम्मेदारी बनती है। यह एक सार्वजनिक क्षेत्र है।

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password