Spa Open in Delhi : स्पा सेंटरों में नहीं लगेगी कुंडी, दिखाना होगा आईडी प्रूफ

spa center

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) ने निर्धारित Spa Open in Delhi शर्तों के साथ स्पा को खोलने की अनुमति दी है। स्पा सेंटर चलाने और जाने वालों के लिए दिल्ली सरकार कुछ शर्तें रखीं हैं। जिसके तहत अब स्पा सेंटर में लोगों को जाने के पहले अपनी आईडी प्रूफ देना होगा। इतना ही नहीं स्पा सेंटर भी सेंटरों में अब कुंडी का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

काम के दौरान खुले रखे जाएंगे दरवाजे
नए आदेश के बाद दिल्ली के स्पा सेंटरों में दी गई शर्तों के अनुसार स्पा सेंटर Spa Open in Delhi में कुंडी नहीं होगी। इतना ही नहीं ग्राहकों को पहले ID प्रूफ दिखाना होगा। दरवाजों के अंदर कोई कुंडी और बोल्ट भी नहीं लगाया जाएगा। सेल्फ क्लोजिंग दरवाजे के साथ ही बाहरी दरवाजे भी काम के दौरान खुले रखे जाएंगे।

डिग्री धारी ही देंगे सेवाएं
हर ​कोई स्पा सेंटर में अपनी सेवाएं नहीं दे पाएगा। स्पा में अब वही मालिश कर सकेंगे। जिनके पास फिजियोथेरेपी, एक्यूप्रेशर या चिकित्सा किसी में भी डिग्री या डिप्लोमा होगा। क्रॉस-जेंडर मालिश की अनुमति अभी नहीं होगी। बंद दरवाजों के पीछे स्पा की सेवाएं नहीं दी जाएंगीं। सेल्फ क्लोजिंग दरवाजे के साथ ही बाहरी दरवाजे भी काम के घंटों के दौरान खुले रखे जाएंगे। सुबह 9 बजे से रात 9 बजे के बीच ही सेंटर चलाए जा सकेंगे। नए नियमों के अनुसार सभी ग्राहकों को फोन नंबर व आईडी प्रूफ देना होगा। स्पा सेंटरों में पुरुषों और महिलाओं के लिए अलग-अलग चेंजिंग रूम होंगे। स्पा सेंटरों को रहने के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

,

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password