Corona Positive: सपा एमपी मोहम्मद आजम खान कोरोना पॉजिटिव निकले, सीतापुर जेल में हैं बंद

Corona Positive: सपा सांसद आजम खान सीतापुर जेल में हुए कोरोना पॉजिटिव, कुल 13 बंदी निकले संक्रमित

Mohammad Azam Khan

सीतापुर (उप्र)। (भाषा) जिला कारागार में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं रामपुर के सांसद मोहम्मद आजम खान समेत 13 बंदी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जेलर आर एस यादव ने शनिवार को बताया कि रैपिड एंटीजन परीक्षण और आरटीपीसीआर दोनों जांच में सांसद खान समेत 13 बंदी संक्रमित पाए गए।उन्होंने बताया कि बुखार और खांसी की शिकायत पर इन बंदियों की जांच की गई।

फरवरी 2020 से सीतापुर जिला कारागार में बंद

पहले रैपिड एंटीजन और फ‍िर आरटीपीसीआर जांच के लिए नमूना भेजा गया जिसकी शुक्रवार को रिपोर्ट आई।यादव ने कहा कि आजम खान का उपचार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत चल रहा है और उन्हें पृथक-वास में रखा गया है। उनकी हालत स्थिर है और वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं। अन्‍य बंदी भी पृथक-वास में उपचाराधीन हैं। जमीन हथियाने और अन्य आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से सीतापुर जिला कारागार में बंद हैं।

26 फरवरी को जेल भेजे गए थे आजम उनकी पत्नी और बेटा

पिछले साल 26 फरवरी 2020 को आजम खान, उनकी पत्नी तजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की अदालत में आत्मसमर्पण किया था। तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फर्जी पैन कार्ड और पासपोर्ट बनवाने का साल 2019 में मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मुकदमे में अदालत द्वारा बार-बार बुलाने के बावजूद वे हाजिर नहीं हो रहे थे। लिहाजा कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर दिया। NBW जारी होने के बाद तीनों ने अदालत में आत्मसमर्पण किया और जमानत मांगी लेकिन, अदालत ने उन्हें रामपुर की जिला जेल भेज दिया।

पत्नी तजीन फातमा को मिल चुकी है जमानत

27 फरवरी को तीनों को सीतापुर जेल में शिफ्ट किया गया। दिसंबर, 2020 में उनकी पत्नी और रामपुर सदर से सपा विधायक तजीन फातमा को जमानत मिल गयी थी। वे बाहर हैं लेकिन, आजम खान और उनके बेटे को अभी जमानत का इंतजार है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password