Railway Recruitment 2022: आ गई 1300 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां ! 31 अक्टूबर से पहले कर लें आवेदन

Railway Recruitment 2022: आ गई 1300 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्तियां ! 31 अक्टूबर से पहले कर लें आवेदन

Southern Railway Apprentice Recruitment 2022: रेलवे में नौकरी करना जहां हर किसी का सपना होता है वहीं पर रेलवे में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी सामने आई है जहां पर जल्द ही रेलवे (Railway) में अपरेंटिस पद पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. इस भर्ती अभियान के द्वारा कुल 1343 पद भरे जाएंगे। जिसके लिए आवेदन करने की अंतिम डेट 31 अक्टूबर 2022 तय की गई है।

जानें कितने पदों पर भर्तियां 

आपको बताते चलें कि, भर्ती अभियान के माध्यम से फ्रेशर कैटेगरी के 110 पद और एक्स – आईटीआई कैटेगरी के 1233 पद पर भर्ती होगी। इसके अलावा इस भर्ती के लिए फ्रेशर पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से 22 साल के मध्य होनी चाहिए. जबकि एक्स- आईटीआई कैटेगरी के उम्मीदवारों की उम्र 15 से 24 वर्ष के मध्य होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। यहां पर उम्मीदवारों को भर्ती के लिए 100 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / महिला उम्मीदवारों को कोई भी शुल्क का भुगतान करना नहीं होगा।

जानें कैसे होगा चयन

आपको बताते चलें कि, यहां पर उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वह सही मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें ताकि सिलेक्शन को लेकर सूचित करें। इसके अलावा रेलवे में चयनित होने के बाद उम्मीदवारों को 6 हजार रुपये से लेकर 7 हजार रुपये तक का वेतन दिया जाएगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password