श्रीलंका के खिलाफ जीत की दहलीज पर दक्षिण अफ्रीका

जोहानिसबर्ग, पांच जनवरी (भाषा) लुंगी एनगिडी और लुथो सिपामला की धारदार गेंदबाजी से श्रीलंका को दूसरी पारी में 211 रन पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीका दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक जीत की दहलीज पर पहुंच गया।

एनगिडी ने 44 रन देकर चार जबकि सिपामला ने 40 रन देकर तीन विकेट विकेट चटकाए जिससे कप्तान दिमुथ करूणारत्ने (103) के शतक के बावजूद टीम 56.5 ओवर में सिमट गई। पहली पारी में 145 रन से पिछड़े श्रीलंका ने इस तरह दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 67 रन का लक्ष्य दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने इसके जवाब में लंच तक बिना विकेट खोए 24 रन बनाए। ऐडन मार्कराम 16 जबकि डीन एल्गर आठ रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम को जीत के लिए 43 रन की दरकार है।

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत चार विकेट पर 150 रन से की। करूणारत्ने ने 91 रन से आगे खेलते हुए एनरिच नोर्ट्जे पर लगातार दो चौकों के साथ 123 गेंद में शतक पूरा किया। श्रीलंकाई कप्तान हालांकि नोर्ट्जे के अगले ओवर में गेंद को हवा में लहराकर वियान मुल्डर को कैच दे बैठे। उन्होंने 128 गेंद की अपनी पारी में 19 चौके मारे।

एनगिडी ने अगले ओवर में विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (36) को तेंबा बावुमा के हाथों कैच कराके श्रीलंका को छठा झटका दिया।

विल्डर ने इसके बाद दासुन शनाका (08) को पवेलियन भेजा जबकि सिपामला ने वानिंदु हसारंगा (16), दुष्मंता चमीरा (00) और असिता फर्नांडो (00) को आउट करके श्रीलंका की पारी का अंत किया।

श्रीलंका ने अपने अंतिम छह विकेट सिर्फ 35 रन जोड़कर गंवाए।

भाषा सुधीर आनन्द

आनन्द

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password