सौरव गांगुली ‘पूरी तरह से ठीक’, अस्पताल से मिली छुट्टी -



सौरव गांगुली ‘पूरी तरह से ठीक’, अस्पताल से मिली छुट्टी

कोलकाता, सात जनवरी (भाषा) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को दिल का हल्का दौरा पड़ने के पांच दिन बाद बृहस्पतिवार को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। गांगुली की अस्पताल में एंजियोप्लास्टी की गई।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान गांगुली (48) की हालत चिकित्सकों ने स्थिर और फिट बतायी है लेकिन उन्हें दूसरी बार संभवत: दो सप्ताह बाद एंजियोप्लास्टी से गुजरना होगा।

घर लौटने के लिए अपने निजी वाहन में बैठने से पहले गांगुली ने कहा, ‘‘ मैं पूरी तरह से ठीक हूं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम ऐसा कहते हैं कि अस्पताल हम दूसरा जीवन पाने के लिए आते हैं। ऐसा वाकई है। मैं इलाज के लिए डॉक्टरों, नर्सों और सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं।’’

बीसीसीआई अध्यक्ष के साथ उनकी पत्नी डोना मौजूद थीं। अस्पताल के बाहर और उनके आवास के बाहर सैंकड़ों प्रशंसक उनकी एक झलक पाने की प्रतीक्षा कर रहे थे। पूर्व क्रिकेटर को पुलिस सुरक्षा प्रदान कर रही थी।

वुड्लैंड्स अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गांगुली की रिपोर्ट में उनके हृदय की तीन कोरोनरी धमनियां अवरूद्ध पायी गयी जिसके बाद उनमें से एक में एक स्टंट डाला गया। उन्हें दूसरी एंजियोप्लास्टी कराने की जरूरत है, जिसके लिए उन्हें दो सप्ताह बाद या जब उन्हें ठीक लगे, तब अस्पताल आना होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘डॉक्टर घर पर उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए रखेंगे और समय-समय पर जरूरी कदम उठाएंगे।’’

जाने माने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉक्टर देवी शेट्टी ने मगंलवार को कहा था कि गांगुली राष्ट्र की ‘ संपत्ति´हैं और ‘दिल का हल्का दौरा’ पड़ने से उनके स्वास्थ्य को नुकसान नहीं पहुंचा है। उन्होंने कहा, ‘‘ वह मैराथन दौड़ सकते हैं, विमान उड़ा सकते हैं और क्रिकेट भी खेल सकते हैं। इससे गांगुली के जीवन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, वह सामान्य जीवन जी सकते हैं।’’

डॉ. शेट्टी गांगुली का उपचार कर रहे डॉक्टरों की टीम में शामिल थे।

गांगुली ने शनिवार को कसरत के दौरान सीने में तकलीफ की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।

भाषा स्नेहा अमित

अमित

Share This

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password