Delhi:दूसरे धर्म की लड़की से शादी करने पर कुछ लोगों ने बस्ती पर किया हमला, तनाव को देखते हुए पुलिस मौके पर तैनात

MP POLICE

नई दिल्ली।  (भाषा) दिल्ली में हरिजन बस्ती में रहने वाले 22 वर्ष के एक व्यक्ति द्वारा अन्य समुदाय की लड़की से शादी करने के बाद यहां रहनेवाले कुछ लोगों पर एक भीड़ ने कथित तौर पर हमला किया। यह जानकारी पुलिस ने दी। दक्षिणपूर्वी दिल्ली के इस इलाके में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस कर्मी तैनात कर दिये गए हैं। पुलिस ने बताया कि सोशल मीडिया पर साझा किए जा रहे सीसीटीवी फुटेज के अनुसार शनिवार रात को 15 से 20 व्यक्ति इस मोहल्ले में आए और उन्होंने फूलों के गमले तोड़ दिए, घरों पर पत्थराव किया, वाहन क्षतिग्रस्त किये और घरों में भी घुसने की कोशिश की। उन्होंने बताया कि यहां रहने वाले लोगों पर कथित हमले में तीन से चार निवासियों को आंशिक तौर पर चोटें आई हैं।

लड़की के भाई समेत 4 लोगों को गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि लड़की का परिवार व्यक्ति से उसके संबंध के खिलाफ था और जब उसने शादी कर ली तो वे गुस्सा हो गए। उन्होंने बताया कि घटना के बाद लड़की के भाई समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि शनिवार रात को व्यक्ति, उसकी पत्नी और उसके परिवार के सदस्य हरिजन बस्ती में मौजूद नहीं थे। पुलिस उपायुक्त (दक्षिणपूर्व) आर पी मीणा ने कहा, ‘‘वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और पाया कि लड़की ने अपने अभिभावकों की मर्जी के खिलाफ शादी की। लड़की के परिवार वाले इस घटना में शामिल हैं।

16 मार्च को शादी की थी

पुलिस ने बताया कि इस जोड़े ने 16 मार्च को शादी की थी और लड़की के परिवार ने उसके लापता होने की शिकायत सनलाइट कालोनी पुलिस थाने में शनिवार को दर्ज कराई थी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि जोड़े को पुलिस थाने बुलाया गया था और लड़की ने शादी के लिए अपनी सहमति जताई थी और दस्तावेजों की जांच के बाद उन्हें जाने दिया गया। व्यक्ति की मां ने संवाददाताओं को बताया कि लड़की के परिवार के सदस्यों ने उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password