स्मिथ ने पंत के क्रीज के निशान से छेड़छाड़ के आरोप पर हैरानी जतायी

ब्रिसबेन, 12 जनवरी (भाषा) ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन के खेल के दौरान ऋषभ पंत के क्रीज पर लगाये गये निशान (बल्लेबाजी गार्ड) से छेड़छाड़ करने के आरोपों पर ‘हैरानी और निराशा’ जताते हुए कहा कि इससे भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक कुछ फीकी हो गयी।

तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन के खेल के दौरान ड्रिक्स ब्रेक के समय के वीडियो फुटेज में स्मिथ को क्रीज के पास बल्लेबाजों द्वारा बनाये गये निशान से छेड़छाड़ करते देखा गया था। पंत ने इस मैच में 97 रन की तेजतर्रार पारी खेलकर भारत के मैच जीतने की उम्मीदों को जीवंत कर दिया था।

स्मिथ ने ‘न्यूज क्रॉप’ से कहा, ‘‘ मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं।’’

स्मिथ ने कहा कि वह वहां से कुछ चीजों को समझने और अभ्यास के लिए ऐसा कर रहे थे।

उन्होंने कहा,‘‘ मैं अकसर मैचों में ऐसा करता हूं ताकि यह समझ सकूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे और बल्लेबाज उसका सामना कैसे कर रहे है। मुझे वहां निशान बनाने की आदत है।’’

क्रीज के निशान को पैर से खरोचने के वीडियो के वायरल होने के बाद स्मिथ को प्रशंसकों और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग की आलोचना झेलनी पड़ी थी।

टीम के पूर्व कप्तान स्मिथ ने कहा कि इसने और कुछ अन्य विवादों ने भारत की शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन की चमक को प्रभावित किया।

उन्होंने कहा, ‘‘ यह निराशाजनक है कि इसने और कुछ अन्य विवादों ने कल भारत की शानदार बल्लेबाजी की चमक को थोड़ा फीका कर दिया।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password