उर्वरकों की दरवाजे पर डिलीवरी के लिए स्मार्टकेम टेक ने एग्रोस्टार के साथ गठजोड़ किया

नयी दिल्ली, पांच जनवरी (भाषा) फर्टिलाइजर कंपनी स्मार्टकेम टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने मंगलवार को मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में किसानों को उनके दरवाजे पर उवर्रक पहुंचाने के लिए कृषि सामान उपलब्ध कराने वाले स्टार्टअप ई-कॉमर्स मंच एग्रोस्टार के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि भविष्य में, घर तक सामान दायरा देश के अन्य भागों में भी बढ़ाया जाएगा।

इसने कहा है कि चूंकि डिजिटलाइजेशन तेजी से सेवाओं और उत्पादों को उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के तरीके को बदल रहा है, इसलिए यह साझेदारी किसानों के दरवाजे पर सीधे मूल्य-वर्धित, अलग अलग उर्वरकों के वितरण को सुलभ करायेगी।

स्मार्टकेम टेक्नोलॉजीज लिमिटेड, दीपक फर्टिलाइजर्स और पेट्रोकेमिकल्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड (डीएफपीसीएल) की 100 प्रतिशत सहायक कंपनी है।

इस विकासक्रम पर टिप्पणी करते हुए, डीएफपीसीएल फसल पोषण व्यवसाय के अध्यक्ष महेश गिरधर ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी और मोबाइल डेटा लागत के कम होने की वजह से ग्रामीण क्षेत्रों में भी ई-कॉमर्स प्लेटफार्मों को अपनाने में तेजी लाई है, और यह प्रवृत्ति कृषि क्षेत्र में तेजी से बढ़ रही है।’’

किसानों के पास अब पारंपरिक सेवाओं से परे विविध विकल्पों तक पहुंच बनी है।

एग्रोस्टार के सीईओ और सह-संस्थापक शार्दुल शेठ ने कहा, ‘‘हम कई राज्यों में अपने उत्पादों की व्यापक और गहरी पैठ बनाने में सक्षम होने के लिए स्मार्टकेम टेक्नोलॉजीज के साथ सहयोग को लेकर उत्साहित हैं।’’

भाषा राजेश

राजेश महाबीर

महाबीर

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password