Skin Care Tips : सर्दियों में ड्राई स्किन से हैं परेशान, अपनाएं ये खास फेसपैक, स्किन बनेगी ​मुलायम

Skin Care Tips : सर्दियों में ड्राई स्किन से हैं परेशान, अपनाएं ये खास फेसपैक, स्किन बनेगी ​मुलायम

नई दिल्ली। Skin Care Tips: सर्दियों का सीजन शुरू हो गया है। dry skin  ऐसे में हर कोई स्किन प्रॉब्लम से परेशान होने लगता है। skin care अगर आप भी कुछ इसी तरह की समस्या health से परेशान हैं तो चलिए आज हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं कुछ खास देसी फेसपैक। जिन्हें लगाकर आप भी अपनी सूखी और रूखी त्वचा को मुलायम बना सकते हैं। साथ ही आपकी स्किन ग्लो भी करेगी साथ ही आपको त्वचा संबंधी रोगों से भी छुटकारा मिलेगा।

ये देसी फेसपैक-

कोकोनट फेसपैक (coconut face pack)

अगर आप भी फेसपैक लगाना पसंद करते हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं नारियल पेसपैक। जी हां सर्दियों में ड्राय स्किन की समस्या को दूर करने के लिए आप कोकोनट फेसपैक लगा सकते हैं। इसके लिए 2 चम्मच नारियल (coconut oil) लें। इसमें एक चम्मच शहद (Honey) मिलाएं। अब इस पेक को पूरे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। ऐसा करने से आपकी स्किन हाईड्रेट हो जाएगी। साथ ही इसे एक टोन मिलेगी। आपको बता दें इस पेक को हफ्ते में 3 दिन लगाते हैं तो इससे आपको ड्राई स्किन से छुटकारा मिलेगा साथ ही स्किन मुलायम और ग्लोइंग बनेगी।

बनाना फेसपैक (Banana face pack)-
केले को खाने के साथ—साथ स्किन के लिए भी खास माना जाता है। खासतौर पर सूखी त्वचा के लिए भी ये अच्छा माना जाता है। इसे बनाने के लिए एक पका केला लें इसमें दो चम्मच शहद मिला दें। अब इस पेस्ट को अच्छी तरह से मिलाकर 20 मिनट के लिए चेहरे पर लगाएं। इससे आपकी त्वचा टाइट तो होगी ही साथ ही साथ उसमें मुलायित भी आएगी। इस इस फेसपैक को भी सप्ताह में 3 दिन लगाया जा सकता है।

चॉकलेट और शहद (Chocolate and honey)-
चॉकलेट को स्किन के लिए बेहद फायदेमंद माना जाता है। ऐसे में अगर आप भी ड्राई स्किन से परेशान हैं तो आप चॉकलेट से बना फेसपैक अप्लाई कर सकते हैं। इसे बनाने के लिए एक कप में 4 डार्क चॉकलेट (dark chocolate) लें। फिर इसे डबल ब्यॉलर की सहायता से पिघलाएं। इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर एक स्कूद पेस्ट तैयार कर लें। जब ये बन जाए तो इसे 20 मिनट के लिए अपने चेहरे पर अच्छी तरह से एक ही डायरेक्शन में लगाएं। इसके सूख जाने के बाद इसे साधारण पानी से धो लें। इससे आपका चेहरा मुलायम और चमकदार बनेगा।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अपनाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password