Singrauli Crime News: लड़की बनकर लड़कों के व्हाट्सएप पर करता था वीडियो कॉल, फिर न्यूड वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल

Singrauli Crime News

सिंगरौली। जिले में 15 साल का एक नाबालिग Singrauli Crime News लड़का लड़की बनकर लोगों को व्हाट्सएप कॉल कर न्यूड वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करता था। पुलिस ने आज उसे गिरफ्तार कर लिया है। सेक्सटार्शन यानी व्हाट्सएप पर वीडियो कॉलिंग कर अश्लील वीडियो भेज कर लोगों की न्यूड वीडियो बनाकर उसी वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेल करना होता है। इसी तरह का एक नया मामला मोरवा थाने अंतर्गत सामने आया है।

युवक ने की शिकायत
पुलिस ने बताया कि मोरवा निवासी एक युवक ने शिकायत की प्रियंका नाम की एक लड़की व्हाट्सएप कॉलिंग करती है और लड़कों को अपने जाल में फंसाकर अश्लील वीडियो बनाकर पैसों की मांग करती हैं। पैसे ना देने पर वीडियो को नेट में डालने की धमकी देती है। युवक की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी तब जो मामला सामने निकलकर आया तो लोगों की उनके पैरों तले की जैसे जमीन सी खिसक गई है।

फर्जी आईडी बना रखा है
ये शातिर नाबालिग लोगों की 2 सेकंड में मोबाइल को यूं हैक कर लेता था जैसे आंखों से काजल को चुराना हो। हालांकि एडिशनल एसपी अनिल सोनकर ने बताया कि आरोपी नाबालिग के साथ प्रतिबंधित ऐप को अपने मोबाइल पर लोड कर रखा था जो फर्जी नाम पर है। उसी ऐप के माध्यम से छात्र व्हाट्सएप पर लड़कियों के नाम पर फर्जी आईडी बना रखा है। लोगों को व्हाट्सएप पर कॉलिंग कर लड़की बनकर पहले चिकनी चुपड़ी बातें करता था उसके बाद वीडियो कॉलिंग में न्यूड लड़कियों का वीडियो बनाकर उनको ही भेजकर ब्लैकमेल करता था।

वायरल किए जाने की धमकी देता था
यह आरोपी इतना शातिर था कि बातों ही बातों में सामने वाले के भी कपड़े उतरवा देता था जिसे रिकॉर्ड कर लेता था और बाद में उसी को फोन कर ब्लैकमेल कर पैसों की मांग करता था। पैसे ना देने पर न्यूड वीडियो इंटरनेट पर वायरल किए जाने की धमकी देता था।

हैकिंग सॉफ्टवेयर खरीदा था
पुलिस ने बताया कि यह पूरा काम वह अपने घर मोरवा से ही करता था। छात्र इतना शातिर है कि वह ऐप के माध्यम से अपने आप को यूएई का निवासी बताता था छात्र इतना शातिर है कि वह ऑनलाइन पैसे लेता था ब्लैकमेल से प्राप्त पैसों से वह डार्कवेब के माध्यम से खतरनाक हैकिंग सॉफ्टवेयर खरीदा था।

व्हाट्सएप आईडी बना चुका है

आरोपी नाबालिग क्रिप्टो करेंसी के माध्यम से सॉफ्टवेयर ऑनलाइन खरीदा था पुलिस ने बताया कि युवक 2 दर्जन से अधिक फर्जी व्हाट्सएप आईडी बना चुका है। सभी आइडिया लड़कियों के नाम पर है जिनका उपयोग लोगों से ठगी करने में काम करता था जिस व्यक्ति को अपना शिकार बनाता था उसकी आईडी और मोबाइल भी वह हैक कर लेता था और घर वालों के मोबाइल नंबर निकाल देता था।

प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर को जब्त  किया

हैरान करने वाली बात यह है कि यह 15 वर्षीय लड़का कितनी शातिरआना दिमाग लगाता था और पुलिस ने बताया है कि इस पूरी वारदात को अंजाम अकेले ही देता था पुलिस ने आरोपी युवक से लैपटॉप सहित कई प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर को जब्त तक किया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password