Sikar Incident Big breaking: मेले के दौरान मची भगदड़ से बड़ा हादसा, 3 लोगों ने तोड़ा दम

Sikar Incident Big breaking: मेले के दौरान मची भगदड़ से बड़ा हादसा, 3 लोगों ने तोड़ा दम

राजस्थान। Sikar Incident Big breaking इस वक्त की बड़ी खबर सीकर से सामने आ रही है जहां पर खाटू श्यामजी मंदिर में आज सुबह एक मासिक मेले के दौरान मची भगदड़ में 3 लोगों की मौत हो गई, कई घायल हो गए। 2 घायलों को जयपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। मौके पर पुलिस मौजूद है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

जानें कैसे हुआ हादसा

सीकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया, ‘‘हादसा तड़के साढ़े चार बजे उस समय हुआ जब मंदिर खुला। मंदिर के बाहर लंबी कतारें थीं और भारी भीड़ में एक कतार में खड़ी 63 वर्षीय महिला नीचे गिर पड़ी। उन्हें दिल की बीमारी थी। उनके पीछे खड़ी दो और महिलाएं भी गिर पड़ीं। भगदड़ में उनकी मौत हो गयी।’’ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महिलाओं की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है।हिंदू कैलेंडर के अनुसार पवित्र दिन माने जाने वाले ‘ग्यारस’ के मौके पर खाटू श्याम मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हो गए थे। मंदिर रात को बंद रहा और दर्शनार्थियों ने कतारें लगानी शुरू कर दी ताकि मंदिर के खुलते ही वे लोग दर्शन कर सकें।पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि घटना के बारे में और जानकारी जुटायी जा सके।

पीएम मोदी ने जताया दुख

राजस्थान के सीकर में खाटू श्यामजी मंदिर परिसर में मची भगदड़ में लोगों की मौत की घटना बेहद दुखद है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि जो लोग घायल हुए हैं वे जल्द से जल्द ठीक हों।

 

 

सीएम गहलोत ने शोक किया व्यक्त

गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से तीन दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें। भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password