सीधी: नहर में गिरी 54 यात्रियों से भरी बस, 25 लोगों की मौत, सात को सुरक्षित निकाला, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

Image Source:[email protected]Jansampark MP

Sidhi Sadak Hadsa: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मंगलवार सुबह बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां करीब 54 यात्रियों से भरी बस नजर में गिर गई। हादसे में अब तक 25 यात्रियों के शव मिले हैं, जबकि सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम और गोताखोर मौके पर पहुंच गए है। यात्रियों का रेस्क्यू जारी है।

जानकारी के मुताबिक, ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया जिससे बस नहर में जा गिरी। बस सीधी से सतना की ओर जा रही थी। हादसे को लेकर सीएम शिवराज और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दुख जताया है। सीधी बस हादसे में 7 लोगों को नहर से सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है। घटना स्थल पर रीवा जोन IG उमेश जोगा, DIG अनिल सिंह कुशवाह, सीधी कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी सहित भारी पुलिस बल, प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बस दुर्घटना का संज्ञान लिया है। सीएम ने सीधी कलेक्टर से बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बाणसागर डैम से नहर का पानी रोकने के निर्देश दिए है। घटना स्थल पर बाणसागर नहर के जल स्तर को कम करने के लिए आगे की सिहावल नहर को चालू किया गया है। बाणसागर नहर का पानी अब तेजी से सिहावल नहर में भेजा जा रहा है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दुख जताते हुए कहा, ‘सीधी में यात्री बस नदी में गिरने की दुर्घटना बेहद दुखद और पीड़ादायक है। राहत एवं बचाव के लिए एसडीआरएफ की टीम, गोताखोर मौके पर पहुंच गए हैं। पुलिस-प्रशासन को रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। मां पीताम्बरा से सभी यात्रियों की जीवन रक्षा की प्रार्थना कर रहा हूं।’

शहडोल में यात्री बस बेकाबू होकर पलटी
वहीं शहडोल में भी एक यात्री बस बेकाबू होकर पलट गई। हादसे में एक की मौत हो गई जबकि 19 यात्री घायल हुए हैं जिनका इलाज जारी है। यह बस लखनऊ से कवर्धा जा रही थी। शहडोल के जैसिंघनगर के पास हादसा हुआ।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password