Sidhi Bus Accident: सीधी बस हादसे में 51 की मौत, CM शिवराज आज पीड़ित परिवारों और घायलों से करेंगे मुलाकात

Sidhi Bus Accident: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में हुए दर्दनाक बस हादसे में अबतक 51 लोगों के शव मिल चुके हैं। एक साथ इतने शवों के पोस्टमॉर्टम के लिए रामपुर नैकिन में डॉक्टर कम पड़ गए थे, जिलेभर से डॉक्टरों को बुलाया गया, तब सभी शवों का पोस्टमॉर्टम हुआ। वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) आज घटनास्थल का मुआयना करने के लिए सीधी जाएंगे। सीएम मृतकों के परिजनों और घायलों से मुलाकात करेंगे।

दरअसल मंगलवार सुबह सीधी से सतना जा रही बस रामपुर नैकिन के पास सरदा गांव में 22 फीट गहरी बाणसागर नहर में गिर गई थी। बताया गया कि, बस संकरे रास्ते पर चल रही थी, अचानक अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी। हादसे के बाद से अब तक वहां रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, हालांकि रात में रेस्क्यू रोक दिया गया था, बुधवार सुबह से फिर रेस्क्यू चलाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, इस बस को सीधी से चुरहट, रामपुर नैकिन, बधबार और गोविंदगढ़ होते हुए सतना पहुंचना था। लेकिन रामपुर नैकिन से ड्राइवर ने रूट बदल लिया। बस में बड़ी संख्या में सवार स्टूडेंट्स की परीक्षा थी, इसलिए उन्हें समय पर सतना पहुंचना था, इसलिए रूट में बदलाव किया गया।

कमलनाथ ने शिवराज पर निशाना साधा
हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा, ‘मध्यप्रदेश में परिवहन माफिया सक्रिय हैं। प्रदेश के राजमार्गों पर, सड़कों पर, अनफ़िट, बग़ैर फ़िटनेस, परमिट, बीमा, क्षमता से अधिक यात्रियों को पशुओं की भांति ठूस-ठूस बग़ैर स्पीड गवर्नर के सैकडों बसे दुर्घटनाओं को खुला न्यौता देते हुए तेज गति से सरपट दौड़ रही है। आवश्यकता है इन बेलगाम परिवहन माफ़ियाओ पर कड़ी कार्यवाही हो , इन्हें नियमो के अंतर्गत लाया जावे तभी हम सीधी जैसी दुर्घटनाओं व हादसों पर अंकुश लगा सकते है।’

सीधी हादसे के मृतकों को मंत्रिपरिषद ने दी श्रद्धांजलि, एक मिनट का मौन रखा

सीधी बस हादसे के मृतकों की सूची

बस हादसे में मरने वालों के परिजनों के लिए शिवराज सरकार ने 5-5 लाख रुपए मुआवजे की घोषणा की गई है। इसमें से 10-10 हजार रुपए तत्काल दिए जाएंगे। वहीं पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री राहत कोष से परिजनों के लिए दो लाख और गंभीर रूप से घायलों के लिए 50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password