Sidharth Shukla Death:एक्टिंग में आने से पहले इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे सिद्धार्थ शुक्ला, जानिए उनकी जीवनी

sidharth shukla

मुंबई। 40 वर्ष की आयु में टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का हार्ट अटैक से निधन हो गया। शुक्ला टीवी इंडस्ट्री (TV industry) में एक जाने-माने नाम थे। सिद्धार्थ को फिट पर्सनालिटी के कारण टीवी इंडस्ट्री में काफी जाना जाता था। साथ ही उन्हें उनकी एक्टिंग के लिए कई तरह के अवार्ड भी मिल चुके हैं। कम समय में ही सिद्धार्थ टीवी इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम बन गए थे। पीछले साल ही उन्होंने बिग-बॉस 13 का फिनाले जीता था।

12 दिसंबर 1980 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था जन्म

सिद्धार्थ शुक्ला का जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ था। उनकी शुरूआती पढ़ाई-लिखाई की बात करें तो सेवियर हाई स्कूल फोर्ट से हुई थी। इसके बाद उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई की। सिद्धार्थ को वेटलिफ्टिंग का काफी शौक था। सिद्धार्थ शुक्ला के पिता का नाम अशोक शुक्ला और माता का नाम रीता शुक्ला है। पिता पेशे से एक सिविल इंजीनियर हैं। मुख्य रूप से सिद्धार्थ का परिवार इलाहाबाद का रहने वाला है।

इंटीरियर डिजाइनर बनना चाहते थे

सिद्धार्थ एक्टिंग में आने से पहले इंटीरियर डिजाइनर (Interior designer) बनना चाहते थे, लेकिन एक्टिंग में ज्यादा स्कोप होने के कारण उन्होंने इस फील्ड को चुना था। सिद्धार्थ बचपन से ही खेलकूद में काफी आगे रहे हैं और इन्होंने टेनिस और फुटबॉल जैसे खेल में अपने स्कूल का प्रतिनिधित्व भी किया था। उन्होने टीवी इंडस्ट्री में साल 2008 में कदम रखा था। टेवी शो “बाबुल का आंगन छूटे ना से” अपना टेलीविजन करियर शुरू किया। इसके बाद इन्होंने जाने पहचाने सीरियल “ये अजनबी और लव यू जिंदगी” इन दो टेलीविजन सीरियल में काम किया। 2012 में सिद्धार्थ ने कलर्स पर प्रसारित होने वाले फेमस सीरियल “बालिका वधू” में शिवराज शेखर का एक अहम किरदार निभाया और यहीं से इन्हें टेलीविजन जगत में ख्याति प्राप्त होने लगी। सन 2013 में सिद्धार्थ ने “झलक दिखला जा” में भी अपने जलवे दिखाए। इसके अलावा सिद्धार्थ ने “पवित्र रिश्ता” मे भी गेस्ट का रोल अदा किया।

बिग बॉस जीतने के बाद उनकी पॉपुलैरिटी काफी ज्यादा बढ़ गई थी

बॉलीवुड में भी उन्होंने धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले हम्टी शर्मा की दुल्हनिया में सपोर्टिंग एक्टर का रोल प्ले किया। इस फिल्म में सिद्धार्थ के काम को काफी सराहा गया था। सिद्धार्थ अपने लव लाइफ को लेकर भी काफी चर्चाओं में रहते थे। बिग बॉस (Big Boss) सीजन 13 जीतने के बाद उनकी पॉपुलैरिटी और ज्यादा बढ़ गई थी। लोग उनका नाम शहनाज गिल के साथ आज-कल जोड़कर देख रहे थे। लोगों ने इन दोनों को ‘सिड्नाज’ नाम दिया था। दोनों का साथ में एक विडियो एल्बम भी आया था।

बंसल न्यूज उन्हें श्रद्धांजलि देता है

सिद्धार्थ शक्ला काफी टैलेंटेड एक्टर थे और उन्हें उनके सुलझे हुए स्वभाव के कारण काफी पसंद किया जाता था। देश ने एक होनहार कलाकार के साथ टीवी इंडस्ट्री के सुपरस्टार को खोया है। बंसल न्यूज अपनी तरफ से उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि देता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password