Shukra-Mangal ki Yuti 2022 : धनु में इन दो ग्रहों की युति, तीन राशियों की चमका देगी किस्मत

Shukra-Mangal ki Yuti 2022 : धनु में इन दो ग्रहों की युति, तीन राशियों की चमका देगी किस्मत

नई दिल्ली। सुख, सौभाग्य, समृद्धि, भौतिक सुविधाओं के कारक शुक्र की लाल रक्त प्रदान मंगल के साथ युति बनी हुई है। आपको बता दें दो दिन बाद शुक्र मार्गी होने वाले हैं। इसी के साथ इन ग्रहों की युति तीन मुख्य राशियों के लिए वरदान साबित होने वाली है। 28 फरवरी को मंगल के मकर में प्रवेश करने पर यह युति समाप्त हो जाएगी।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार मंगल ग्रह और शुक्र देव की युति धनु राशि में बनी हुई है। दो ग्रहों का धनु राशि में यह मिलन मुख्य रूप से वृश्चिक, मिथुन व कुंभ राशि वालों के भाग्य खोलने वाला है। इस दौरान इसने धनलाभ के प्रबल योग बने हैं। पंडित रामगोविन्द शास्त्री के अनुसार इस दौरान कुछ राशियों को विशेष सतर्क रहने की जरूरत है। जानते हैं कैसे।

मंगल और शुक्र का कारक —
ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुख, वैवाहिक सुख, भोग- विलास, शौहरत, कला, प्रतिभा, सौन्दर्य, रोमांस, काम- वासना और फैशन- डिजाइनिंग आदि का कारक माना जाता है। वहीं वैदिक ज्योतिष में मंगल ग्रह ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक माना गया है।

इन राशियों को रहना होगा सतर्क —
पंडित रामगोविन्द शास्त्री के अनुसार इस दौरान मंगल वृषभ के आठवें भाव में बैठा खराब योग बना रहा है। तो वहीं कन्या के चौथे और मकर के 12 वें भाव में होने से इन्हें विशेष सतर्क रहने की आवश्यकता है।

मिथुन राशि —
मिथुन राशि के जातकों की कुंडली के सप्तम भाव यानि वैवाहिक जीवन वाले भाव में इसका गोचर होने के कारण इन जातकों के जीवन में मधुर संबंध बनेंगे। जीवनसाथी से इनके संबंध मधुर होंगे। आपकी कुशलता को देखते हुए समाज में आपको सम्मान प्राप्त हो सकता है। पारिवारिक दृष्टि से भी दिन अच्छा बीतेगा।

वृश्चिक राशि —
मंगल और शुक्र की युति के दौरान वृश्चिक राशि के जातकों को धनलाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। दरअसल इनकी गोचर कुंडली के द्वितीय भाव यानि धनभाव में ये युति बनी है। इस युति से वृश्चिक राशि के जातकों को धन एवं धनागम के साधनों में वृद्धि हो सकती है। इस दौरान आपको कुछ शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। अगर आप व्यापारी हैं तो हो सकता है आपको आकस्मिक लाभ भी हो जाए। इतना ही नहीं इस दौरान आपका रुका हुआ धन भी वापस आ सकता है। इस राशि के जातकों पर मंगल का अधिपत्य होने से ये युति आपके लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकती है।

कुंभ राशि —
इस राशि के जातकों की कुंडली के एकादश भाव में ये युति बनने के कारण आपको आर्थिक रूप से बेहद लाभ होने वाला है। एकादश भाव इनकम का भाव होता है। जिसके चलते आपको ये युति समय बेहद लाभ दिलाने वाला है। आपको बता दें जो लोग मेडिकल क्षेत्र, सेना, पुलिस, मीडिया, कला आदि से जुड़ें हैं उन्हें इस दौरान कई अलग—अलग सोर्स से धन लाभ हो सकता है। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस दौरान आपकी तलाश पूरी हो सकती है। जो पहले से नौकरी पेशा हैं तो उन्हें पदोन्नति मिल सकती है। चूंकि इस राशि पर शनि देव का आधिपत्य होता है इसलिए इन पर शनि देव और शुक्र ग्रह में दोस्ती का भाव है। शुक्र और मंगल की युति इस राशि के जातकों के लिए अनुकूल साबित होगी।

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password