Shukra ka Gochar : शुक्र ने किया राशि परिवर्तन, 23 दिन तक इन राशियों की बल्ले-बल्ले!

Shukra ka Gochar : शुक्र ने किया राशि परिवर्तन, 23 दिन तक इन राशियों की बल्ले-बल्ले!

नई दिल्ली। अभी तक सिंह राशि shukra ka gochar 2022 में चल रहे शुक्र ने आज 31 अगस्त यानि august rashi parivartan बुधवार को अपना राशि परिवर्तन कर लिया है। अभी तक सिंह राशि में चल रहे शुक्र सिंह राशि में प्रवेश कर गए हैं। जो 23 सितंबर तक इसी स्थिति में रहेंगे। सिंह में प्रवेश करते ही ये शुक्र के साथ युति बनाएंगे। आपको बता दें सूर्य 17 अगस्‍त 2022 को अपनी राशि सिंह में प्रवेश कर चुके हैं तो वहीं सूर्य गोचर के बाद 31 अगस्‍त 2022 को शुक्र भी सिंह राशि में पहुंच जाएंगे। सूर्य और शुक्र का राशि परिवर्तन सिंह राशि में सूर्य-शुक्र की युति कराएगा। जो 23 सितंबर तक रहेगा।

शत्रु भाव में पहुंच जाएंगे शुक्र – Shukra and Surya Gochar in Singh Rshi 2022:
ज्योतिषाचार्यों की मानें तो सूर्य के साथ शुक्र की ये युति लोगों पर शुभ-अशुभ दोनों फल देगी। पर चूकि ये सूर्य के साथ शत्रु भाव में रहेंगे इसलिए इस दौरान रोग, अस्वस्थ्यता ज्यादा बढ़ेगी।

24 सितंबर को नीच के हो जाएंगे शुक्र –
इन दोनों ग्रहों का ये मिलन करीब एक महीने के लिए रहेगा। इसके बाद 24 सितंबर को शुक्र नीच के हो जाएंगे। जिससे सांसारिक सुखों में कमी आएगी। इसी समय 17 सितंबर को सूर्य कन्या में प्रवेश कर जाएंगे। इस समय एक बार फिर दोनों ग्रह युति बनाएंगे।

18 अक्टूबर को तुला में करेंगे प्रवेश – tula me surya ka gochar
ज्योतिषाचार्य पंडित राम गोविंद शास्त्री के अनसुार 18 अक्टूबर को सूर्य तुला में पहुंचेगे। इसके बाद कुछ ही दिनों के अंतर से एक बार फिर शुक्र और सूर्य इन दोनों ग्रहों की युति हो जाएगी।

सूर्य की उपासना से मिलेगा लाभ – remedies for surya
ज्योतिषाचार्यों की मानें तो इस दौरान सूर्य की उपासना, सूर्य को जल अर्पित आने से विशेष लाभ होगा। साथ ही अगर महामृत्युंजय मंत्र के जाप से भी विशेष लाभ होगा। चूंकि इस दौरान रोग, बीमारियां बढ़ेगी। इसलिए खानपान में विशेष घ्यान रखना होगा। उबला पानी सेहत के लिए लाभकारी होगा।

इन राशियों के लिए होंगे शुभ –
वृषभ राशि – varash
चूंकि सिंह राशि में शुक्र और सूर्य ग्रह की युति होने जा रही है इसएिल इसका शुभ प्रभाव वृषभ राशि के जातकों पर भी पड़ेगा। सूर्य और शुक्र की युति के दौरान आप विलासिता का ज्यादा आनंद उठाएंगे। हो सकता है इस दौरान आप घर के सामान की खरीदारी भी करें। इस दौरान परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको मां प्यार और स्नेह अधिक मिलेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो आप बेहद एनर्जेटिक महसूस कर सकते हैं। इतना ही नहीं हो सकता है इस दौरान आपको नई नौकरी के प्रस्ताव भी आएं। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपको प्रमोशन भी मिल सकता है।

सिंह राशि -singh
सूर्य और शुक्र का मिलन सिंह राशि के लिए शुभफल Venus Transit and Sun Transit in Leo 2022 देगा। इस राशि वालों को इस गोचर काल के दौरान आकस्मिक धन लाभ होगा। हो सकता है इस दौरान आपको व्यवसाय में अच्छी डील मिल जाए। आप कई प्रभावशाली लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने और सामाजिक स्थितियों में अधिक सम्मान प्राप्त करने में सक्षम होंगे। दांपत्य जीवन में भी युति की कृपा से आप अपने वैवाहिक जीवन का आनंद उठाएंगे।

तुला राशि – tula
सूर्य और शुक्र की युति तुला राशि के जातकों को आर्थिक उन्नति प्रदान करेगी। आपकी आय में वृद्धि की संभावना है। साथ ही इस समय आप कई माध्यम से धन कमाने में सफल रहेंगे। आप अपने प्रेम जीवन को बेहतर और लाभकारी बनाने में भी सफल होंगे। यदि आपके बच्चे हैं। तो आप उन्हें अपने रोजगार क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करके सफलता की संभावना बढ़ा सकते हैं।

नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर ले लें।

Guru Pushya Yog 25 August 2022 : 1500 वर्ष बाद 25 अगस्त को विशेष संयोगों में आ रहा है गुरू-पुष्य नक्षत्र, जानें क्यों है खास

Ganesh Chaturthi 2022 : कहां और कैसे बिठाएं गणपति, जानें मूर्ति से जुड़ी 15 बातें, जिनका रखना है ध्यान।

Shukra ka Gochar 2022 : अगले सप्ताह शुक्र छोड़ने वाले हैं अपनी राशि, आपके लिए होंगे शुभ या अशुभ

 

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password