Shukra Ka Gochar Dec 2021: 10 दिन के लिए खुल गई किस्मत, नया साल पर मिलेगी खुशियां, क्या कहती है आपकी राशि

shukra ka gochar

नई दिल्ली। तेज, ओजस और ज्ञान के कारक Shukra Ka Gochar Dec 2021 ग्रहों की चाल सब पर अपना प्रभाव छोड़ती है। इसी के चलते अब शुक्र भी उल्टी चाल चलने वाले हैं। 7 दिसंबर को मकर राशि में प्रवेश किए शुक्र ने 19 दिसंबर की रात 2:57 यानि आज 20 दिसंबर को अपना राशि परिवर्तन कर लिया है। वक्री होेकर कोई भी ग्रह अपनी उल्टी चाल शुरू कर देता है। जिसके चलते अब शुक्र ने भी अब अपनी वक्री चाल चलना शुरू कर दिया है। ज्योतिषाचार्य पंडित अनिल कुमार पाण्डेय के अनुसार शुक्र की वक्री चाल दो राशियों को छोड़कर बाकी सभी को अच्छे परिणाम नहीं देगी। आइए जानते कौन सी हैं वे राशियां।

इस तरह रहेगी आगे की चाल —
ये 30 दिसंबर की सुबह 7:57 तक इसी स्थिति में रहेंगे। इसके बाद 29 जनवरी को रात 2:6 मिनट पर धनु राशि में मार्गी हो जाएंगे। यानि सीधी गति से गोचर करने लगेंगे। मार्गी गति से गोचर करते हुये 27 फरवरी की सुबह 10 बजकर 17 मिनट पर पुनः मकर राशि में प्रवेश कर जायेंगे।

Shani Good Effects 2022 : नए साल में इन राशियों पर शनि होंगे मेहरबान, नहीं रुकेंगे कोई काम

इनके लिए होंगे शुभ —

धनु राशि
धनु राशि के दूसरे भाव में शुक्र वक्री होंगे। शुक्र के गोचर की यह स्थिति आर्थिक मजबूती प्रदान करेगी। आपकी परेशानियां दूर होने वाली हैं। पशुपालन और कच्ची मिट्टी के काम से जुड़े लोगों को ये समय वरदान कम नहीं होगा। इस समय आपका फायदा दोगुना हो सकता है। आप अपने गुरु का कितना सम्मान करते हैं। शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये गाय का घी मन्दिर में दें।

यह खबर भी पढ़ें : New Year 2022 Baby Name : नए साल पर नन्हें मेहमान की दस्तक! ये नाम हो सकते हैं खास, डॉयरी में कर लें नोट

मीन राशि
मीन राशि के ग्यारहवें भाव में शुक्र होने के चलते स्वभाव में बदलाव आ सकता है। इस दौरान बचपन की यादें ताजा हो सकती है। शुक्र का वक्री गोचर आपको अच्छा—खासा धन लाभ कराएगा। इतना ही नहीं इस दौरान आपके चेहरे का तेज भी देखने लायक रहेगा। शुक्र के अशुभ प्रभावों से बचने के लिये आपको मंदिर में दही दान करने की सलाह दी जा रही है।

यह खबर भी पढ़ें : Daily Horoscope 21 Dec 2021 : इन दो राशियों को रखना होगा वाणी पर संयम, बिगड़ सकती है बात

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password