Shri Krishna Janmabhoomi Case: बाबरी विध्वंस की 29वीं बरसी, बढ़ायी गई शहर की सुरक्षा

Shri Krishna Janmabhoomi Case

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि परिसर स्थित शाही ईदगाह को उसके वास्तविक स्वामी श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट को सौंपे जाने को लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा सहित कई संगठनों के विभिन्न कार्यक्रमों की घोषणा के बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

शासन एवं जिला प्रशासन ने बताया कि अयोध्या की बाबरी मस्जिद विध्वंस की बरसी पर (छह दिसंबर को) जिले की शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पूरी तरह सतर्क है। श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर स्थित सभी मंदिरों एवं शाही ईदगाह (रेड जोन) की सुरक्षा में तैनात दो हजार सुरक्षाकर्मियों के अलावा अर्द्ध सैन्य बलों की तैनाती की गई है।

आगरा मंडल के आयुक्त अमित गुप्ता एवं आगरा परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नचिकेता झा मथुरा की सुरक्षा व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने जिले की सुरक्षा से जुड़े सभी अधिकारियों, जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव ग्रोवर सहित एसपी सिटी मार्तण्ड प्रकाश सिंह, एसपी सुरक्षा आनन्द कुमार आदि सभी को इस दौरान पूरी कड़ाई बरतने के निर्देश दिया है।

एसएसपी ग्रोवर ने बताया कि श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह परिसर के रेड जोन, आसपास के इलाके के यलो जोन एवं ग्रीन जोन में आने वाले शहर के बाकी हिस्से में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा व्यवस्था से जुडे़ प्रत्येक व्यक्ति को हर जगह और हर स्थिति में चाक-चौबंद रहने की हिदायत दी गई है।

उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि शहर का माहौल खराब करने का प्रयास करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। इस मामले में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। शुक्रवार से विशेष बल भी मुस्तैद हो गया है जो अगली सात दिसंबर तक मौजूद रहेगा। ग्रोवर ने कहा, ‘‘हम सोशल मीडिया पर भी पूरी निगरानी कर रहे हैं। किसी भी व्यक्ति अथवा संगठन ने कोई भी भड़काऊ सामग्री डाली तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।’’

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password