दो पक्षों में गोलीबारी : पूर्व प्रधान के बेटे की मौत, दो घायल -

दो पक्षों में गोलीबारी : पूर्व प्रधान के बेटे की मौत, दो घायल

बांदा (उप्र), सात जनवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के गिरवां क्षेत्र में बृहस्पतिवार को एक सड़क के निर्माण को लेकर दो पक्षों के बीच हुई कहासुनी के दौरान गोलीबारी और लाठियों के हमले में पूर्व ग्राम प्रधान के बेटे की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गए।

अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) महेंद्र प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि गिरवा थाना क्षेत्र के खुरहण्ड गांव में एक सड़क के निर्माण को लेकर वर्तमान ग्राम प्रधान के पति अनूप सिंह और पूर्व ग्राम प्रधान छत्रपाल सिंह के बेटे अजित सिंह (37) के बीच कहासुनी हो गई और देखते ही देखते बात बढ़ गई और दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठियों से हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि इस दौरान गोलियां भी चलाई गई।

उन्होंने बताया कि इस वारदात में अजित सिंह की मौके पर ही मौत हो गयी। तथा पूर्व प्रधान पक्ष से अभय सिंह और वर्तमान प्रधान पक्ष का युवक विकास गंभीर रूप से घायल हो गया । दोनों को सरकारी अस्पताल भेजा गया है। उनमें अभय सिंह की हालत ज्यादा गंभीर बतायी जाती है।

चौहान ने बताया कि अजित का शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। दोनों पक्षों में तनाव को देखते हुए गांव में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

एएसपी ने घटना की पृष्ठभूमि में बताया कि गांव में जिला पंचायत के धन से एक सड़क का निर्माण किया जा रहा है। जिस जमीन पर यह सड़क बन रही है, उसे वर्तमान ग्राम प्रधान का पति अनूप सिंह अपनी भूमिधरी जमीन बता रहा था और पूर्व प्रधान का बेटा अजित यहां से जबरन निर्माण करवाना चाह रहा था। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में रंजिश थी।

भाषा सं सलीम

रंजन

रंजन

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password