Shooting In MP: अब महाकाल मंदिर में शूट होगी अक्षय कुमार की फिल्म, परेश रावल समेत ये सितारे पहुंचेंगे उज्जैन

उज्जैन। प्रदेश की प्राकृतिक सुंदरता अब तक कई फिल्मों में कैद हो चुकी है। प्रदेश में कई फिल्में शूट हो चुकी हैं। कई जिलों की हसीन वादियां और झरने के दृश्य फिल्मों और वेबसीरीज में फिल्माए जा चुके हैं। अब प्रदेश के विश्वप्रसिद्ध महाकाल मंदिर में भी एक बड़ी फिल्म शूट होने जा रही है। यह फिल्म है अक्षय कुमार और परेश रावल स्टारर “ओ माय गाड-2″। यह फिल्म महाकाल मंदिर में सितंबर के पहले सप्ताह में शूट की जाएगी। इस फिल्म को मंदिर के भीतर और बाहर परिसर में शूट किया जाएगा। इस फिल्म के सितारे अक्षय कुमार और परेश रावल सितंबर में यहां पहुंचेंगे।

जानकारी के मुताबिक फिल्म मेकर्स ने फिल्म की शूटिंग के लिए अनुमति ले ली है। बता दें कि इससे पहले भी महाकाल मंदिर में फिल्में शूट हो चुकी हैं। साल 1981 में आई फिल्म मंगलसूत्र की शूटिंग महाकाल मंदिर में की गई थी। इस फिल्म में अभिनेत्री रेखा के कुछ दृश्य मंदिर में फिल्माए गए थे। बता दें कि मप्र अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है। हरी घास के मैदान से लेकर झरनों और झाड़ियों तक सभी लोकेशन्स मप्र में मिल जाती हैं। ऐसे में मुंबई के फिल्म मेकर्स के दिल को मप्र जमकर भा रहा है। हाल ही में बॉलिवुड की सुपरस्टार अभिनेत्री विद्या बालन ने मप्र में अपनी फिल्म शेरनी की शूटिंग की थी।

पहले भी हो चुकी है शूटिंग
डायरेक्टर और प्रड्यूसर प्रकाश झा की राजनीति, गंगाजल, सत्याग्रह, राजाकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म स्त्री भी मप्र में शूट की गई है। कई डायरेक्टर्स मप्र की वादियों सहित जंगल क्षेत्र को अपनी फिल्मों में दिखा चुके हैं। मप्र में अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान सहित सभी बड़े कलाकार शूटिंग कर चुके हैं। मांडू के रहवासियों ने बताया कि यहां की वादियों में ठंड और बारिश के मौसम में कई फिल्में और टीवी सीरियल शूट हो चुके हैं। यहां की मनमोहक वादियां कई फिल्मों में नजर आ चुकीं हैं।

बीते महीनों में साल 2017 में मिस वर्ल्ड का खिताब दिलाने वाली मानुषी छिल्लर और अभिनेता विकी कौशल भी मप्र में अपनी फिल्म की शूटिंग कर चुके हैं। हालांकि मप्र में फिल्मों की शूटिंग कोई नई बात नहीं है। पुरानी फिल्मों के अभिनेता दिलीप कुमार की फिल्म नया दौर की शूटिंग भी मप्र के बुदनी के जंगलों में हुई थी। इससे पहले भी कई फिल्मों में मप्र के हसीन वादियों, पहाड़, झरने समेत हरे-भरे जंगल दिखाए जा चुके हैं। वहीं अब फिल्म निर्माताओं को मप्र भाता जा रहा है। यहां लगातार शूटिंग करने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password