Corona Update: कोरोना संक्रमण को लेकर आज समीक्षा बैठक करेंगे सीएम शिवराज, कांग्रेस विधायक बोले-हम तो डालेंगे होली का रंग

भोपाल। प्रदेश सहित पूरे देश में एक बार फिर कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं। इसको लेकर शिवराज सरकार सहित प्रशासन के आला अधिकारी कोरोना रोकथाम के नियमों को लेकर सख्ती में हैं। रोजाना सामने आ रहे सैकड़ों संक्रमित मरीजों के चलते शुक्रवार शाम सीएम शिवराज सिंह कोरोना समीक्षा बैठक लेंगे। इसकी जानकारी देते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि प्रदेश के महानगरों में रोजाना कोरोना के नए मरीज सामने आ रहे हैं। लगातार स्थितियां बिगड़ रही हैं।

हमारे तमाम प्रयासों के बावजूद यह लोगों की जिंदगियों का सवाल है। शिवराज ने कहा कि आज शाम कोरोना की समीक्षा बैठक बुलाई गई है। इस आपातकाल के समय मर्यादा में रहना जरूरी है। इस मौके पर सीएम शिवराज सिंह ने लोगों से अपील की है कि होली का त्योहार घर पर ही मनाएं। शिवराज सिंह ने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो आपातधर्म का भी पालन करूंगा। बता दें कि प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले दिनों सीएम शिवराज सिंह ने रविवार को टोटल लॉकडाउन की भी घोषणा की थी। अब हर रविवार को टोटल लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

कांग्रेस विधायक बोले- हम तो रंग डालने जाएंगे…
बता दें कि कोरोना संक्रमण को लेकर लगाए गए लॉकडाउन की कांग्रेस ने आलोचना की है। कांग्रेस ने इंदौर में लगाए गए लॉकडाउन का शहरभर में विरोध किया है। कांग्रेस के विधायक और इंदौर से महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने सरकार के कोरोना रोकथाम के नियमों पर सवाल उठाए हैं। शुक्ला ने कहा कि लॉकडाउन जैसे अनैतिक फैसले क्राइसिस कमेटी द्वारा नहीं बल्कि भाजपा नेता ले रहे हैं। शुक्ला ने कहा कि होली का त्योहार गमी का त्योहार है, इस त्योहार में सूतक खत्म किया जाता है। इसको लेकर लोगों ने तैयारी भी कर रखी है। हम तो होली के अवसर पर उन घरों में जाएंगे जहां गमी हुई है। बता दें कि कोरोना के कारण लगाए गए नियमों की आलोचना लगातार कांग्रेस द्वारा की जा रही है।

कोरोना भगाने संस्कृति मंच ने किया हवन…
कोरोना महामारी की मुक्ति के लिए संस्कृति बचाओ मंच ने मां वैष्णों धाम आदर्श नौ दुर्गा मंदिर पर हवन किया है। मंदिर के व्यवस्थापक पंडित चंद्रशेखर तिवारी ने बताया कि दुनिया में कोरोना महामारी अपने पैर पसार रही है और लोग काल के गाल में समाते जा रहे हैं, इससे मुक्ति के लिए यह हवन किया गया है। बेदिक 11 ब्राह्मणों द्वारा मां भगवती से प्रार्थना कर विशेष आहुतियां डाली गई और कोरोना महामारी से मुक्ति की प्रार्थना की गई। तिवारी ने कहा कि जिस प्रकार एक समय के पश्चात डॉक्टर भी यह कहता है की मैं इलाज कर रहा हूं आप प्रार्थना करें तो दवा के साथ में प्रार्थना भी प्रभु से जरूरी है। इसलिए संस्कृति बचाओ मंच ने वैदिक ब्राह्मणों से हवन करवा कर मां भगवती से यह प्रार्थना की है कि शीघ्र इस महामारी से हमें मुक्ति प्रदान करें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password