Shivraj Singh Chauhan : सिंगापुर के सहयोग से विकसित हो रहा ग्लोबल स्किल पार्क

Shivraj Singh Chauhan : सिंगापुर के सहयोग से विकसित हो रहा ग्लोबल स्किल पार्क

भोपाल। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को बैंगलुरू में थे। यहां उन्होंने “मध्यप्रदेश में निवेश अवसर’ संवाद सत्र उद्योगपतियों और निवेशकों से वन-टू-वन चर्चा की। सीएम ने कहा कि प्रदेश में निवेश की संभावनाओं से उद्योगपतियों को अवगत कराया और उन्हें जनवरी माह में इन्दौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित किया। मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से प्रदेश में उद्योग स्थापना तथा रोजगार के अवसर सृजित करने पर चर्चा हुई।

इस दौरान सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश में सभी क्षेत्रों के उद्योग और निवेश के लिए पर्याप्त संभावनाएं हैं। यहां पर्याप्त लैंड बैंक-बिजली-पानी-रोड कनेक्टिविटी और बेहतर कानून-व्यवस्था प्रदेश की ताकत है। सीएम ने कहा कि मैं प्रदेश के विकास के लिए प्रतिबद्ध हूं। मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों और निवेशकों को इन्दौर में जनवरी में होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित किया। सीएम ने कहा कि इन्दौर में 11 और 12 जनवरी 2023 को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट हो रही है। इससे पहले 8 से 10 जनवरी तक प्रवासी भारतीय सम्मेलन होगा, जिसमें 80 से अधिक देशों में निवास कर रहे प्रवासी भारतीय सम्मिलित होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्मेलन का शुभारंभ करेंगे और राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु सम्मेलन के समापन समारोह में शामिल होंगी।

सीएम राइज स्कूल के नवाचार की बात

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में सीएम राइज स्कूल के नवाचार के साथ स्किल्ड मेन पॉवर की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सिंगापुर के सहयोग से ग्लोबल स्किल पार्क विकसित किया जा रहा है। प्रदेश की आईटीआई संस्थाओं को आधुनिक रूप दिया गया है। यहां उद्योगों की आवश्यकता के अनुसार ट्रेड में प्रशिक्षण उपलब्ध कराने की व्यवस्था है। मुख्यमंत्री ने विभिन्न उद्योगपतियों से वन-टू-वन संवाद भी किया।

इनसे की चर्चा

सीएम ने इन्फोसिस के सह संस्थापक व एक्सिलर वेंचर्स के क्रिस गोपालकृष्णन, कू-एप के को-फाउंडर अप्रमेय राधाकृष्णन, सीरो फार्मा के निदेशक वाई मधुसूदन रेड्डी, नेच्युरल फार्मा के प्रबंध संचालक अनुराग अग्रवाल, ई-इन्फोचिप्स के निदेशक तरुण बजाज से भेंट की। वंडरला होली-डे लिमिटेड के उल्लास कामथ, विस्टरोन इन्फोकॉम मैन्युफैक्चरिंग के प्रबंध संचालक नारायण एम, एयर एशिया एयर लाइन्स के राष्ट्रीय प्रमुख सुरेश नायक, इन्फोसिस के नीलाद्री, आईटीसी एन्फोटेक के कौशिक रे, क्वाडज़ेन के संस्थापक और अध्यक्ष सी.एस. राव, एससीएम टेक्सटाइल्स के प्रबंध निदेशक पी.पी.के. परमशिवम्, वोल्वो ग्रुप के कमल बाली व जैक्सन ग्रुप के समीर गुप्ता से भी चर्चा की। कार्यक्रम में मध्यप्रदेश पर केन्द्रित ”द फ्यूचर रेडी स्टेट” फिल्म का प्रदर्शन भी किया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password