Shivraj-Scindia Meeting: सीएम शिवराज ने सिंधिया से मिलकर दी बधाई, बोले- नहीं छोड़ेंगे कोई कसर

नई दिल्ली। सीएम शिवराज सिंह सोमवार को भी दिल्ली दौरे पर हैं। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह ने केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की है। सीएम शिवराज सिंह दिल्ली में ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मिलने पहुंचे। शिवराज सिंह ने सिंधिया को केंद्रीय मंत्री बनाए जाने पर बधाई दी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बनने की सिंधिया को बधाई दी है। एविएशन मिनिस्टर से मुलाकात के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि ‘मध्य प्रदेश को 8 उड़ानें उपलब्ध कराने के लिए मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद देने आया था। हवाई अड्डों के विस्तार और अंतरराज्यीय संपर्क के लिए अनुरोध किया है। उन्होंने कहा की मप्र के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह (cm shivraj singh) इस समय दिल्ली दौरे पर हैं। रविवार को वह देश की राजधानी के लिए निकले थे। दिल्ली दौरे पर सबसे पहले शिवराज सिंह ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) से मुलाकात की।

रक्षा मंत्री से भी की मुलाकात
वहीं शिवराज सिंह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defence Minister Rajnath Singh) से भी मिले। बता दें कि जबलपुर डिफेंस क्लस्टर के बनने को लेकर मप्र को बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से चर्चा हुई है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान जबलपुर में डिफेंस क्लस्टर (Jabalpur Defence cluster) बनाने की बात की थी। जबलपुर के पं. रविशंकर शुक्ल स्टेडियम में डिफेंस क्लस्टर बनाने का इंतजार किया जा रहा है। अब माना जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह ने अपने दिल्ली दौरे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर इस विषय पर चर्चा की है। जबलपुर में डिफेंस क्लस्टर बनने के बाद राज्य में निवेश के नए अवसर उपलब्ध होंगे और बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेगा।

दिल्ली दौरे पर सीएम शिवराज
बता दें कि रविवार को सीएम शिवराज सिंह ने उज्जैन का भी दौरा किया था। यहां कई निर्माण कार्यों का सीएम शिवराज सिंह ने लोकार्पण किया था। उज्जैन के बाद सीएम शिवराज सिंह देवास पहुंचे थे। यहां से फिर इंदौर पहुंचकर वह दिल्ली रवाना हो गए थे। दिल्ली दौरे पर पहुंचते ही सीएम शिवराज सिंह ने अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इसके बाद केंद्रीय कृषि मंत्री और मप्र के कद्दावर नेता नरेंद्र सिंह तोमर से भी मुलाकात की। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी शिवराज सिंह ने भेंट की है। कृषि मंत्री तोमर से मुलाकात के दौरान सीएम ने कृषि मंत्री से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का साल 2021-22 के सरप्लस शेयरिंग मॉडल को प्रदेश में लागू करने का अनुरोध किया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password