शिवराज बोले, PM से कहूंगा कि अब योजनाएं छोड़ो, सभी सब्सिडी सीधे किसान के खाते में दें

Shivraj said, now ask PM to give all subsidies directly to account of farmer

image source :https://twitter.com/ChouhanShivraj

भोपाल। मध्यप्रदेश में नई किसान योजना की लांचिंग पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा एलान किया ।उन्होंने कहा फसल बीमा में निजी कंपनियों की बार बार गड़बड़ी के झमेला सरकार खत्म करेगी और नई सरकारी कंपनी बनाई जाएगी, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री से कहूंगा कि अब योजनाएं छोड़ो, सभी सब्सिडी सीधे किसान के खाते में दें।

किसानों को हर साल 10 हजार रु.मिलेंगे
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसान कल्याण योजना की शुरुआत के दौरान ये बड़ी बात कही है। इसके साथ ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीएम ने किसानों से सीधा संवाद भी किया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी की तर्ज पर प्रदेश के किसानों के लिए 2 समान किश्तों में 4 हजार रुपए की सम्मान निधि किसानों देने की शुरूआत की। इस तरह से किसानों को हर साल 10 हजार रु.मिलेंगे।

परवलिया के किसान राधेश्याम से की बात
सीएम ने भोपाल के परवलिया के किसान राधेश्याम से पीएम किसान योजना के बारे में पूछा। राधेश्याम ने कहा कि उनके पास तीन एकड़ जमीन है। प्रधानमंत्री के 6 हजार और सीएम से 4 हजार मिलने से बड़ी मदद मिलेगी। सीएम ने बताया कि पीएम की तरफ से तीन किस्त में यह रुपए किसानों के खाते में जाएंगे। सीएम की तरफ से दो-दो हजार रुपए की दो किस्त जाएंगी।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password