Nagriya Nikay Chunav 2021: बंगाल चुनाव में कैंप करने जाएंगे शिवराज और कमलनाथ, फिर टल सकते हैं नगरीय निकाय चुनाव

Nagariya Nikay Election

भोपाल। प्रदेश में कई बार टल चुके नगरीय निकाय चुनाव एक बार फिर टाले जा सकते हैं। इन चुनावों के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है। वहीं, भाजपा ने शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस ने कमलनाथ को बंगाल के विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया है। दोनों दिग्गज नेता बंगाल चुनाव के दौरान कैंप लगाएंगे। इसी के चलते प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव एक बार फिर 2-4 महीने के लिए टाले जा सकते हैं। हालांकि राज्य निर्वाचन आयोग अप्रैल में पंचायत चुनाव आयोजित करा सकता है।

हाल ही में राज्य निर्वाचन आयोग राजनीतिक दलों के साथ बैठक बुलाई थी, तब कहा गया था कि पंचायत चुनाव अप्रैल में करा लिए जाएं, लेकिन नगरीय निकाय चुनाव को मई के बाद कराए जाएं। इसके लिए 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को आधार बताया गया था। इस पर आयुक्त बीपी सिंह ने कहा था कि आयोग नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव में कोई एक चुनाव अप्रैल में कराए जाएंगे। यदि सरकार पंचायतों से संबंधित शेष कार्यवाही को अगले 15 दिन में पूरी कर दे, तो अप्रैल में पंचायत चुनाव कराए जाएंगे। पंचायत चुनाव के बाद नगरीय निकाय चुनाव भी आयोजित किए जा सकते हैं।

27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच होंगे चुनाव
बता दें कि बंगाल में इन दिनों सियासी घमासान मचा हुआ है। यहां सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच काफी तनाव की स्थिति है। लंबे समय से दोनों पार्टियां एक दूसरे पर बयानबाजी कर रही है। भाजप भी इस विधानसभा में अपना दमखम ठोक रही है। भाजपा ने देशभर से स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की है। यह सभी स्टार प्रचार यहां कैंप करेंगे। इसमें मप्र के भी कई दिग्गज नेता शामिल हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को बंगाल चुनाव का प्रभारी बनाया गया है। वहीं शिवराज सिंह के अलावा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग समेत अन्य नेता बंगाल के अलग-अलग क्षेत्रों में कैंप करेंगे। वहीं कांग्रेस की तरफ से कमलनाथ सहित अन्य नेता बंगाल में हुंकारते नजर आएंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password