Shivpuri Flood : बाढ़ में फंसे तीन गांव के लोग, रेस्क्यू करने के लिए वायुसेना के हेलीकाप्टर रवाना

Shivpuri Flood

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने Shivpuri Flood कहा है कि शिवपुरी जिले में पार्वती नदी की बाढ़ से तीन गांवों में फंसे लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए आज शाम तक दो हेलीकाप्टर पहुंच जाएंगे।

टीम भी मौके पर पहुंच रही
केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से इस संबंध में संवाद हो चुका है। सेना और वायुसेना के अधिकारी निरंतर सम्पर्क में है। जिला प्रशासन और एस.डी.आर.एफ की टीम राहत और बचाव कार्य में सक्रिय है। एन.डी.आर.एफ. की टीम भी मौके पर पहुंच रही है।

राहत कार्यों की जानकारी भी ली
मुख्यमंत्री चौहान ने मंत्रालय स्थित सिचुएशन रूम से शिवपुरी जिले में पानी से घिरे पांच गांवों का जायजा लेकर स्थानीय अधिकारियों से राहत कार्यों की जानकारी भी ली। अपर मुख्य सचिव गृह राजेश राजौरा तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

पानी से घिरे
उल्लेखनीय है कि शिवपुरी जिले की बैराड़ तहसील के 6 ग्राम कुपवाड़ा, हर्रई, अकुरनी, बरखेड़ी, चिलपई और रायपुर पार्वती नदी में आई बाढ़ के पानी में घिरे हैं। इनमें से कुपवाड़ा, हर्रई और अकुरनी गांव से ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है। बरखेड़ी, चिलपई और रायपुर में ग्रामीण बाढ़ के पानी से घिरे हुए हैं।

पानी से ग्रामीण प्रभावित न हो
मुख्यमंत्री चौहान ने सिचुएशन रूम से क्षेत्र के एस.डी.एम., थाना प्रभारी, स्थानीय सरपंच, पंचायत सचिव और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से मोबाइल पर बात कर स्थिति की जानकारी ली। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि ग्रामीणों को गांव में ही ऊंचे स्थान पर सुरक्षित पहुंचाए ताकि बाढ़ के पानी से ग्रामीण प्रभावित न हो।

हरसंभव प्रयास किए जा रहे
मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों का हौसला और हिम्मत बढ़ाते हुए कहा कि राहत के हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। हेलीकाप्टर पहुंचते ही ग्रामीणों को सुरक्षित स्थान पर लाने का कार्य आरंभ हो जाएगा। ग्रामीण चिंता न करें, सभी लोगों की सुरक्षा राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password