Abhishek Ghosalkar Murder: उद्धव गुट नेता की FB LIVE के दौरान हत्या

Abhishek Ghosalkar Murder: उद्धव गुट के नेता की FB LIVE के दौरान हत्या, हमलावर ने खुद को भी उड़ाया, की आत्महत्या

Abhishek Ghosalkar Murder
Share This

हाइलाइट्स 

  • उद्धव गुट के नेता की हत्या
  • हमलावर ने मारी 5 गोलियां
  • हमलावर ने सुसाइड किया

Abhishek Ghosalkar Murder: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में गुरुवार को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता अभिषेक घोसालकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। चौंकाने वाली बात यह है कि स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता मौरिस नोरोन्हा ने फेसबुक लाइव के दौरान यह सनसनीखेज कदम उठाया।

इसके बाद नोरोन्हा ने खुद को भी गोली मारकर अपनी जान दे दी है। मामले में राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। इन सब के बीच मामले की जांच मुंबई अपराध शाखा को सौंप दी गई है।

   हत्या की वजह पता नहीं चल सकी

मुंबई पुलिस ने घटना को लेकर बताया कि मॉरिस को मुंबई पुलिस की ओर से कोई हथियार लाइसेंस जारी नहीं किया गया था। इसलिए मॉरिस ने जिस हथियार से फायरिंग की, उसके अवैध होने का शक है।

शिवसेना नेता की हत्या और हमलवार की खुदकुशी को लेकर दो अलग-अलग FIR दर्ज किए गए हैं। मुंबई पुलिस ने घटना की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिषेक और मॉरिस के बीच कुछ मनमुटाव था। हालांकि, हाल ही में दोनों के बीच समझौता हो गया था। इसके कारण गुरुवार की रात मॉरिस के बुलाने पर घोषालकर उसके ऑफिस आए थे। लाइव के दौरान अभिषेक कहते भी हैं कि उन्हें मॉरिस के साथ देखकर लोग हैरान होंगे।

   संजय राउत ने मांगा फडणवीस का इस्तीफा

शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोशल मीडिया पर घटना की निंदा की और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की। घटना को चौंकाने वाला बताते हुए, राउत ने कहा कि राज्य में कानून का कोई डर नहीं बचा है।

   महाराष्ट्र में अराजकता का माहौल: शिवसेना यूबीटी

अभिषेक घोसालकर को गोली मारने पर पार्टी प्रवक्ता आनंद दुबे का कहना है, “महाराष्ट्र में अराजकता का माहौल बनाने की कोशिश की जा रही है। बीजेपी, एकनाथ शिंदे की शिवसेना, अजित पवार की एनसीपी पूरी तरह से विफल हो गई है।

अब कोई भी सुरक्षित नहीं दिख रहा है… जनप्रतिनिधि सुरक्षित नहीं है तो आम जनता की क्या कहें? क्या सरकार खुद ही डर का माहौल बना रही है? क्या विपक्ष को निशाना बनाया जा रहा है? संजय राउत का कहना है कि ये सरकार गुंडों को शह दे रही है। इसका जीता जागता उदाहरण आज मुंबई में देखने को मिला… इसका जवाब कौन देगा?”

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password