Shinzo Abe Tribute: आज देश में जापान पीएम के नाम राष्ट्रीय शोक

Shinzo Abe Tribute: आज देश में जापान पीएम के नाम राष्ट्रीय शोक, आधा झुकाया गया ध्वज

नई दिल्ली। Shinzo Abe Tribute इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या के बाद देश में राष्ट्रीय शोक देखा गया जिसके बाद लाल किला, राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुकाया गया। बीते दिन हत्या कर दी गई थी।

क्वाड संयुक्त नेताओं ने कही बात

आपको बताते चलें कि, इस जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे के निधन से जहां पर दुनिया में शोक की लहर है वहीं पर क्वाड संयुक्त नेताओं का वक्तव्य सामने आया है जिसमें लिखा कि, हम, ऑस्ट्रेलिया, भारत और अमेरिका के नेता, पूर्व जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे की दुखद हत्या से स्तब्ध हैं। प्रधानमंत्री आबे जापान के लिए और हमारे प्रत्येक देश के साथ जापानी संबंधों के लिए एक परिवर्तनकारी नेता थे।

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आबे के निधन की खबर आने के बाद राष्ट्रीय शोक की घोषणा की। राष्ट्रपति भवन से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘‘ राष्ट्रीय शोक के मद्देनजर राष्ट्रपति के प्रांगण में शनिवार (नौ जुलाई, 2022) को चेंज ऑफ गार्ड समारोह नहीं होगा। ’’ ‘चेंज ऑफ गार्ड’ एक सैन्य परंपरा है जो शनिवार को होती है जिसके तहत राष्ट्रपति के अंगरक्षकों का नया समूह अपना जिम्मा संभालता है।
Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password