Share Market: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन हरे निशान पर खुला बाजार, 49,200 पॉइंट से ऊपर सेंसेक्स

नई दिल्ली। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन घरेलू शेयर बाजार (Share Market Today) बढ़त के साथ खुले। शुक्रवार को BSE Sensex 350 अंक यानी 0.72 फीसदी बढ़त के साथ 49,300 पर खुला। वहीं, NSE Nifty में भी बढ़त दिखाई दी। निफ्टी 112 अंक यानी 0.77 फीसदी बढ़त के साथ 14,837 के स्तर पर ओपन हुआ।  शुरूआती कारोबार में BSE के 30 शेयर में से 25 बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं। लगभग सभी इंडेक्स हरे निशान पर खुले हैं। इससे पहले वीकली एक्सपायरी के दिन Sensex 272 अंकों की छलांग लगाकर 48,949 के स्तर पर बंद हुआ था। NSE Nifty 121 अंक बढ़त के साथ 14,739 पर बंद हुआ था।

इन शेयरों में दिखी तेजी
BSE पर सुबह 9.25 में इंडसइंड बैंक, M&M, SBI, एक्सिस बैंक, HDFC Bank, Bajaj fianance, NTPC, Kotak Bank, Maruti, TCS, HDFC, Asian Paints, Reliance जैसे शेयरों में तेजी देखी गई। वहीं, इंफोसिस, नेस्ले इंडिया, बजाज ,पावर ग्रिड के शेयर में गिरावट रही। हालांकि, कुछ देर बाद ही इंफोसिस, नेस्ले इंडिया के शेयर हरे निशान पर कारोबार करने लगे।

ये हैं Top-5 गेनर्स और लूजर्स
शुरुआती कारोबार के दौरान, NSE पर SBI LIFE का शेयर सबसे ज्यादा उछला। SBI LIFE के शेयर में 3.93 फीसदी तेजी रही। इसके बाद TATA STEEL का शेयर 3.54 फीसदी और फिर Hindalco के शेयर में 2.64 फीसदी बढ़त रही। इसके बाद इंडसइंड बैंक और JSW STEEL के शेयर बढ़त के साथ गेनर्स में रहे। वहीं लूजर्स वाले शेयर की बात की जाय तो टाटा कंज्यूमर, पावर ग्रिड, Bajaj-Auto, Hero moto corp और BPCL रहे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password