SHARE MARKET : जानिए क्यों सोमवार को Bulls पड़ सकते है शेयर मार्किट पर भारी

SHARE MARKET : जानिए क्यों सोमवार को Bulls पड़ सकते है शेयर मार्किट पर भारी

Mumbai : शेयर मार्किट में तेजड़ियों यानी की बुल्स (Bulls) की पकड़ बरक़रार है, शुक्रवार को ट्रेडिंग ख़त्म होते-होते Bulls ने bears का असर ख़त्म कर दिया। ट्रेडिंग की शुरुआत bulls की पकड़ के साथ ज़रूर हुई थी,अगर हम Candle Stick चार्ट को 15 मिनट की अवधि पर देखे तो शुरूआती कुछ Candles ultra bullish बनी थी जिन्हे देखकर कई ट्रेडर्स ज़रूर भ्रमित हो गए थे, लेकिन शुरूआती एक घण्टे के बाद bears ने bulls के असर को बेअसर कर दिया था, 12 बजे तक शेयर बाजार की हालत ये थी की बाजार(निफ़्टी) जहाँ से खुला था (17874) लगभग वापिस वहीं आ गया (17862) ।

Bullish Candle बनने से मार्किट में Positivity

काफी दिनों से Bear मार्किट एक्सपर्ट अपनी राय में मार्किट में कुछ Correction होने की सम्भावना बता रहे है, लेकिन आज के ट्रेडिंग सेशन को देख कर अभी लगता नहीं है की मार्किट अभी नीचे आने के लिए तैयार है । शुक्रवार को बनी Bullish कैंडल ने एक बात ज़रूर साफ़ कर दी है की मार्किट अभी के हालत-ए-सूरत में आसानी से नीचे आने के लिए तैयार नहीं है, पर फिर भी एक्सपर्ट ने Intraday Traders को Insurance लेने की सलाह दी है।

Resistance ज़ोन में फसें सभी सूचकांक

निफ़्टी, बैंक निफ़्टी और सेंसेक्स ज़रूर शुक्रवार के दिन Bullish नज़र आ रहे हो पर मार्किट की पूरी तस्वीर अगले ट्रेडिंग सेशन में यानी की Monday को ही पता लग सकेगी। Traders Global Market Sentiment के आधार पर अपने ट्रेडिंग स्टाइल और Strategy बना सकते है। जब तक तीनो सूचकांक अपने अगले Resistance को नहीं तोड़ते तब तक इनके Ultra bearish होने की सम्भावना कम है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password