उद्धव ठाकरे पर ‘सेकुलर’ तंज किए जाने को लेकर शरद पवार ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, बोले-मैं…

मुंबई: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshiyari) द्वारा उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) पर ‘सेकुलर’ तंज किए जाने को लेकर मंगलवार को एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने लिखा है कि, राज्यपाल द्वारा ऐसी भाषा का उपयोग करने से मैं बेहद हैरान हूं ।

ये है पूरा मामला

दरअसल महाराष्ट्र के राज्यपाल ने मुख्यमंत्री उद्धव सिंह ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) को धार्मिक स्थल खोलने को लेकर एक पत्र लिखा था, जिसे लेकर अब विवाद शुरू हो गया है। भारतीय जनता पार्टी राज्य भर में मंदिर खोलने के लिए सांकेतिक भूख हड़ताल कर रही है। इसपर राज्यपाल ने अपने पत्र में मुख्यमंत्री के हिंदुत्व पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि ‘क्या आप अचानक से सेक्युलर हो गए?।

मुझे आपके सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

हालांकि इस सवाल पर मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से एक जवाब भेजा गया है, जिसमें उद्धव ठाकरे ने कहा है कि ‘पत्र में मेरे हिंदुत्व का उल्लेख करना गलत है। हिंदुत्व के लिए मुझे आपके सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है’।मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए कंगना को लेकर निशाना साधते हुए आगे लिखा कि, ‘मेरे राज्य की राजधानी को पाक अधिकृत कश्मीर कहने वालों को हंसते हुए घर में स्वागत करना मेरे हिंदुत्व में नही बैठता है।’ गौरतलब है कि, अभिनेत्री कंगना रनौत के पाक अधिकृत कश्मीर से मुंबई की तुलना करने के बाद मचे बवाल के बीच राज्यपाल ने उनको मिलने का समय दिया था।

आपको बता दें, सोमवार को गवर्नर कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को एक चिट्ठी लिखकर उन्हें कोविड गाइडलाइंस के साथ धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलने के लिए ‘तुरंत घोषणा करने का आग्रह’ किया था। उन्होंने अपनी चिट्ठी में लिखा था, ‘आप हिंदुत्व के बड़े तरफदार रहे हैं। आपने अयोध्या जाकर भगवान राम के लिए अपना समर्पण सार्वजनिक रूप से जाहिर किया था। मैं समझना चाह रहा हूं कि क्या आपको धार्मिक स्थलों को दोबारा खोलने की प्रकिया को बार-बार टालने के लिए कोई दिव्य संदेश मिल रहा है या फिर आप खुद सेकुलर बन चुके हैं, जो कभी आपको खुद कभी पसंद नहीं था?।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password