Sharab Kand: मंदसौर के बाद खरगौन में भी जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत, लगातार बढ़ रहा आंकड़ा

खरगौन। प्रदेश के मंदसौर जिले में जहरीली शराब पीने से मौत का सिलसिला अभी थमा नहीं था कि खरगौन में भी जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन अन्य युवकों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक 25 जुलाई को ढकलगांव के 17 युवा
खाटूश्याम के दर्शन के लिए निकले थे। रास्ते में ढाबे पर भोजन के दौरान 5 युवकों ने शराब पी थी। यह शराब युवाओं ने सनावद की दुकान से खरीदी थी। जिससे दो युवकों की मौत हो गई। वहीं तीन युवकों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना से जुड़ा शराब विक्रेता और टूर में शामिल युवकों की बातचीत का एक ऑडियो वायरल भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑडियो में सनावद के शराब विक्रेता युवक को शराब को फेंकने और उपयोग नहीं करने की बात कह रहा है। बंसल न्यूज इस ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

मंदसौर में हो चुकी है मौत…
प्रदेश के मंदसौर जिले में बीते दो दिनों में जहरीली शराब पीने से 3 लोगों की मौत हो गई। साथ ही 1 की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं गंभीर व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक मंदसौर जिले के खकराई गांव में शनिवार को 4 लोगों ने शराब पी थी। शराब पीने के बाद चारों की हालत बिगड़ने लगी। इसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती किया गया। जहां शनिवार को एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। वहीं इलाज के दौरान रविवार को दो लोगों की मौत हो गई। वहीं एक अन्य व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसका इलाज किया जा रहा है। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है। प्रशासन ने अवैध शराब बेचने वालों के खिलाफ कार्रावाई भी शुरू कर दी है।

रात में प्रशासन ने अवैध शराब बेचने वाले पिंटू उर्फ योगेंद्र का मकान तोड़ दिया। साथ ही आबकारी विभाग के निरीक्षक नरेंद्र डामोर को निलंबित किया जा चुका है। बता दें कि प्रदेश के आबकारी मंत्री जगदीश देवड़ा का विधानसभा क्षेत्र मंदसौर ही है। मंत्री के क्षेत्र में ही शराब का अवैध कारोबार पनप रहा है। हालांकि मामले की जानकारी मिलने के बाद देवड़ा ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रावाई करने के निर्देश दिए हैं। देवड़ा ने ट्वीट कर कहा, “ग्राम खखराई जिला मन्दसौर की घटना में आबकारी उप निरीक्षक नरेंद्र डामर को निलंबित किया गया है एवं आगे की कार्यवाही लगातार जारी है। इस घटनाक्रम में जो भी दोषी हैं, उनके विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।” इस मामले की जानकारी मिलने के बाद हड़कंप मच गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password