Shanivar Ke Upay : शनिवार के दिन करना न भूलें ये उपाय, शनिदोष और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

Shanivar Ke Upay : शनिवार के दिन करना न भूलें ये उपाय, शनिदोष और साढ़ेसाती से मिलेगी मुक्ति

नई दिल्ली। Shanivar Ke Upay अगर आप शनिदोष से पीड़ित हैं shani dosh या शनि की साढ़ेसाती astrology  से मुक्ति पाना चाहते हैं shani ke upay तो आपको शनिवार के दिन शनि से जुड़े खास उपाय जरूर करना चाहिए। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं शनि से जुड़े कुछ खास उपाय। जिन्हें आपको करने से लाभ हो सकता है। शनि एक ऐसा ग्रह है जो राजा को रंक और रंक को राजा बना देता है। तो चलिए ज्योतिषाचार्य पंडित रामगोविंद शास्त्री से जानते हैं कौन से हैं वे खास उपाय।

हनुमान जी की उपासना —
शनि से पीड़ित लोगों को हनुमानजी की उपासना करने की सलाह दी जाती है। अगर आप भी शनि से पीड़ित हैं तो आपको शनिवार के दिन किसी हनुमान मंदिर में जाकर उनके दर्शन जरूर करने चाहिए। जहां तक हो सके इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ और सुंदर कांड का पाठ जरूर करें।

इस पेड़ की करें पूजा —
पीपल के पेड़ में भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी का वास होता है। चूंकि शनिदेव भगवान विष्णु और श्रीकृष्ण के भक्त हैं इसलिए शनिवार को पीपल के वृक्ष की पूजा जरूर करना चाहिए। शनिवार के दिन सूर्योदय के बाद पीपल की पूजा, जल और तेल का दीये अर्पित करता है शनि देव की कृपा हमेशा मिलती है। पीपल के पेड़ की पूजा से शनिदेव जल्द प्रसन्न होते हैं।

शनि मंत्रों का जाप
शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनि मंत्र का जाप भी किया जाना चाहिए। मंत्र के साथ—साथ जहां तक हो सके शनि चालीसा का पाठ भी जरूर करें। इस दिन ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः और ॐ शं शनिश्चरायै नमः मंत्रों का जाप करने के साथ—साथ शनि मंदिर जाकर शनि चालीसा करने से भी लाभ होता है।

इन चीजों का करें दान —
चूंकि शनि ग्रह का रंग काला होता है इसलिए शनिदोष और भगवान शनि की कृपा पाने के लिए इस दिन काला तिल,काला छाता,सरसों का तेल,काली उड़द और जूते-चप्पल का दान करना शुभ माना जाता है।

Surya Gochar 2022 : ग्रहों के राजा सूर्य का गोचर, इनकी बढ़ा सकता है परेशानी, रहें संभलकर

Shukra Uday 2022 : इस दिन उदित होने वाले हैं शुक्र, बजने लगेंगी शहनाइयां

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password