Jalgaon Case: पुलिस वालों की शर्मनाक हरकत, हॉस्टल में लड़कियों के कपड़े उतरवाकर करवाया डांस

Bhopal Rape Case

मुम्बई। (भाषा) महाराष्ट्र सरकार ने आज (Jalgaon Case) कहा कि इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है कि जलगांव के एक छात्रावास में पुरूष पुलिसकर्मियों ने महिलाओं को निर्वस्त्र करवा दिया और नृत्य करवाया। राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने विधानसभा में कहा कि वरिष्ठ महिला पुलिस अधिकारियों की एक टीम इस कथित घटना की जांच के लिए छात्रावास गयी थी।

छात्रावास में 17 महिलाएं हैं। 41 गवाहों से पूछताछ (Jalgaon Case) की गयी । पाया गया कि आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है। कोई पुरूष अधिकारी छात्रावास में मौजूद नहीं था। यह महिला छात्रावास है और पुरूष पुलिसकर्मियों को वहां जाने की इजाजत नहीं है। ’’ विपक्षी सदस्यों ने बुधवार को विधानसभा में यह मुद्दा उठाया था।

विपक्ष ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उठाए सवाल

मीडिया में खबर आयी थी कि कुछ महिलाओं ने इस कथित घटना (Jalgaon Case) की शिकायत की थी। देशमुख ने बुधवार को कहा था कि इस मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय समिति बनायी है। बृहस्पतिवार को उन्होंने कहा कि महिला शिकायतकर्ता की मानसिक स्थिति अस्थिर है। मंत्री ने कहा, ‘‘ उसके पति और परिवार के अन्य सदस्यों ने उसकी मानसिक दशा के बारे में शिकायत की है। छात्रावास में रहने वालों के लिए 20 फरवरी को एक मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित किया गया था जहां पुरूष पुलिस अधिकारी नहीं थे। उन्होंने कहा, ‘‘ नृत्य के एक दौरान एक महिला ने स्कर्ट हटा दिया क्योंकि उसे असहज लग रहा था।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password