Shajapur : जिला पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह

Shajapur : जिला पंचायत के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष व सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह

शाजापुर से आदित्य शर्मा की रिपोर्ट

मध्यप्रदेश। शाजापुर, जिला पंचायत के नवनिर्वाचित अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यगणो का सम्मिलन एवं शपथ गृहण समारोह म.प्र. पंचायतीराज अधिनियम, 1993 की धारा 34 के प्रावधान अनुसार स्थानीय गाँधी हॉल में किया गया।समारोह में प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार व भाजपा जिला अध्यक्ष अम्बाराम कराडा भी मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए।

उल्लेखनीय है कि जिला मुख्यालय पर 29 जुलाई को जिला पंचायत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये जाने के बाद वार्ड क्रमांक 6 से जिला पंचायत सदस्य के रूप में निर्वाचित हुए व वर्तमान में जिला पंचायत अध्यक्ष हेमराज सिंह सिसोदिया व जिला पंचायत क्षेत्र के वार्ड नं.13 से निर्वाचित हुए व वर्तमान में जिला उपाध्यक्ष कंवर लोकेन्द्रसिंह व अन्य सदस्यगणो को जिला पंचायत सीईओ मिशा सिंह (आईएएस) ने शपथ दिलाई।

मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री परमार ने कहा कि सभी सदस्य अपने क्षेत्र में काम का संकल्प लें। बेटी बचाओ अभियान को जमीनी स्तर पर क्रियान्वित करें। क्षेत्र का सर्वांगिण विकास हो, इसके लिए योजना बनाकर क्रियान्वित कराएं। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ मिशा सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष सिसोदिया, उपाध्यक्ष खेजड़िया तथा सदस्य सुंदरबाई मालवीय, बोंदीबाई सौराष्ट्रीय, अंजुबाई, लोकेन्द्रसिंह सोलंकी, पवित्रा चौधरी, जगदीश फौजी, गोकलबाई, मुरारीलाल पटेल, रसकुंवर मनोहर सिंह, श्रीमती सविता पाटीदार तथा नवीन शिंदे को पंचायत प्रतिनिधि के दायित्वों के निर्वहन की शपथ दिलाई।

जिला पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई गई कि भारत के संविधान के प्रति सच्ची श्रृद्धा और निष्ठा रखेंगे। भारत की संप्रभुता और अखण्डता अक्षुण रखेंगे। पंचायत राज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम के अंतर्गत बने नियमों में निहित उत्तरदायित्वों एवं कर्त्तव्यों का श्रद्धापूर्वक सच्चाई एवं इमानदारी से निर्वहन करेंगे। साथ ही अपने क्षेत्र के सर्वांगिण विकास के लिए कार्य करेंगे।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password