Shajapur : नगर पालिका अध्यक्ष पद पर भाजपा के प्रेम जैन अध्यक्ष व पं.संतोष जोशी उपाध्यक्ष निर्विरोध निवार्चित घोषित

Shajapur : नगर पालिका अध्यक्ष पद पर भाजपा के प्रेम जैन अध्यक्ष व पं.संतोष जोशी उपाध्यक्ष निर्विरोध निवार्चित घोषित

शाजापुर से आदित्य शर्मा की रिपोर्ट 

मध्यप्रदेश। शाजापुर जिले की 2 नगरीय निकाय में निर्वाचित पार्षदों के सम्मिलन में नगरपालिका अधिनियम 1961 के तहत नगरपालिका परिषद शाजापुर व नगर परिषद मक्सी में अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन की कार्रवाई संपन्न हो रही है। शाजापुर के 29 वार्डो वाली नगर पालिका के लिए स्थानीय गांधीहाल में संपन्न हो रही है। जिसके लिए कलेक्टर दिनेश जैन पीठासीन अधिकारी है। वहीं 15 वार्डो वाली मक्सी नगर पंचायत के लिए नगरपरिषद कार्यालय मक्सी के हॉल में एसडीएम श्रीमती शैली कनाश पीठासीन अधिकारी है जो कि निर्वाचन की प्रक्रिया के प्रथम सम्मेलन के तहत अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का निर्वाचन संपन्न करा रही है। निर्वाचित पार्षदों का प्रथम सम्मिलन तथा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के निर्वाचन के बाद अपीलीय समिति के सदस्योंं के निर्वाचन की प्रक्रिया पूर्ण कराई जा रही है।


सभी कार्यवाही विधि अनुसार की गई है। गौरतलब है कि 29 वार्डो वाली नगर पालिका शाजापुर में भाजपा के 17 पार्षद, कांग्रेस 09 पार्षद, SDPI ( सोशल डेमोक्रेटिक ऑफ इंडिया) पार्टी का 01पार्षद तथा आम आदमी पार्टी 01पार्षद व निर्दलीय 01 पार्षद विजयी घोषित किये गये थे। लेकिन अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के निर्वाचन के पूर्व ही 01 निर्दलीय तथा 01आम आदमी पार्टी के पार्षद द्वारा भाजपा ज्वाईन कर लेने से भाजपा के पास कुल पार्षदो की संख्या 19 हो गई है वहीं कांग्रेस के पार्षद की संख्या 09 है। पीठासीन अधिकारी व कलेक्टर दिनेश जैन ने शाजापुर नपा अध्यक्ष पद पर प्रेम जैन व उपाध्यक्ष पद पर पं.संतोष जोशीको निर्विरोध निवार्चित घोषित किया है।

मक्सी की 15 वार्डो वाली नगर पंचायत में भाजपा के 11 पार्षद तथा कांग्रेस के 04 पार्षद विजयी घोषित किये गये है। पीठासीन अधिकारी व एसडीएम श्रीमती शैली कनाश ने मक्सी नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर भाजपा की श्रीमती लाड़कुवर बाई पति मोहनसिंह पटेल को निर्विरोध अध्यक्ष निवार्चित घोषित किया है। शाजापुर व मक्सी में हो रहे अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के निर्वाचन को लेकर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता वहॉ पहुँचे है और कार्यकर्ताओं में उत्साह दिखाई दिया। इस दौरान शाजापुर व मक्सी में भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password