Shajapur News : सरकारी स्कूलों की बदलेगी मानसिकता, "हमारा विद्यालय हमारा कोष" अभियान प्रारंभ

Shajapur News : सरकारी स्कूलों की बदलेगी मानसिकता, “हमारा विद्यालय हमारा कोष” अभियान प्रारंभ

रिपोर्ट। आदित्य शर्मा
शाजापुर। शाजापुर के उत्कृष्ट विद्यालय परिसर में स्कूल शिक्षा विभाग अधोसंरचना संसाधन विकास अंतर्गत एक करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार व भाजपा जिला अध्यक्ष अम्बाराम कराडा ने किया। निर्मित होने वाले कार्यों में बाउंड्रीवाल, साइकिल स्टैंड, संस्कृतिक मंच, डोम एवं मुख्यद्वार सहित विभिन्न निर्माण किये जायेंगे। इस दौरान प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में उपार्जन की तैयारियों को लेकर समीक्षा भी की।
इस अवसर पर प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने कहा कि म.प्र. में अपने अपने गांव में गौरव दिवस मनाने का अभियान प्रारंभ हो रहा है। हम अपने गांव को अपने शहर को कैसे अच्छा कर सकते हैं यानी जनभागीदारी सुनिश्चित करने का अभियान है। जिसमें गांव के विकास कार्यो पर चर्चा एवं रूप रेखा तैयार की जाएगी।
मंत्री श्री परमार ने कहा दूसरा जो जिस स्कूल, कॉलेज से पढ़ा है ऐसा विद्यार्थी देश और दुनिया की किसी भी कोने में हो चाहे हो बड़ा अधिकारी हो या उद्योगपति या अन्य किसी ओहदे में, उसे उसकी मिट्टी का स्मरण करवा कर अपने विद्यालय को अच्छा बनाने की पहल में आगे लाने का काम किया जा रहा है। इस अभियान का नाम “हमारा विद्यालय हमारा कोष” रखा गया है ताकि सरकारी शिक्षा को लेकर जो मानसिकता है उसे बदला जा सके। शिक्षा सरकार का विषय नही है, शिक्षा का सरकारीकरण अंग्रेजों ने किया था। इसलिए समाज की भागीदारी, पूर्व छात्रों की भागीदारी सुनिश्चित करने का काम किया जा रहा है।

खबर एक नजर —
– प्रदेश में अपने अपने गांव में अपने अपने शहर में गौरव दिवस मनाने का अभियान होगा प्रारंभ
– सामूहिक रुप से सरकार के सभी मंत्रीयो ने लिया संकल्प
– प्रदेश में “हमारा विद्यालय हमारा कोष” अभियान हुआ प्रारंभ
– शिक्षा मंत्री ने शाजापुर में एक करोड़ रूपये लागत के निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन
– प्रदेश में अच्छी और बेहतर शिक्षा के लिए बनाए जायेंगे आधुनिक स्कूल

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password