Shajapur News: शाजापुर देश का मान बढ़ा रहा है, 75 फीट ऊंचा झंडा लगाया

Shajapur News: शाजापुर देश का मान बढ़ा रहा है, 75 फीट ऊंचा झंडा लगाया

शाजापुर से आदित्य शर्मा की रिपोर्ट

शाजापुर। मालवा क्षेत्र का सबसे ऊंचा तिरंगा शाजापुर की पुलिस लाईन में स्थापित किया गया है। जिसकी ऊंचाई 75 फूट पोल पर 18×12 फिट आकार का है। मालवा क्षेत्र के लिए गर्व की बात है, जो कि शाजापुर मे कलेक्टर दिनेश जैन व एसपी जगदीश डावर की अगुवाई में स्थानीय पुलिस लाईन में सबसे ऊंचा ध्वज फहराया गया। ध्वज फहराये जाने के दौरान विधिवत तरीके से पुलिस जवानो ने बडे सम्मान के साथ परेड़ की सलामी दी और एमजी कांन्वेट स्कूल के छात्र-छात्राओं के आकर्षक बैण्ड के साथ राष्ट्रगान गाया गया। जिले में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। देश की आन बान और शान तिरंगा घर-घर नजर आ रहा है। लोगों में देशभक्ति का जुनून जगाने के लिए तिरंगा यात्रा भी निकाली जा रही है।

 

पुलिस प्रशासन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए डीएम दिनेश जैन ने कहा कि अखंडता, एकता एवं राष्ट्रीयता का प्रतीक हमारा राष्ट्रीय ध्वज विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र का राष्ट्रध्वज है। तिरंगा हमारी शान का प्रतीक है। हर भारतीय के लिए राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान सर्वोपरि होना चाहिए। अभियान में 75 पुलिस जवानों द्वारा निकाली गई बाईक रैली से शहर में वातावरण का निर्माण हुआ और इससे प्रेरित होकर जिले के अन्य संगठनो एवं समुदायो ने स्वस्थ्य प्रतियोगिता हुई और उनके द्वारा अधिक से अधिक जनभागीदारी के साथ तिरंगा रैलियां निकाली गई जिले भर में निकाली जा रही तिरंगा रैली स्वत: स्फूर्त है, इसके लिए उन्हें किसी तरह के निर्देश नहीं दिए गए थे। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस का ध्येय वाक्य “देशभक्ति- जनसेवा” का अदभुत उदाहरण देखने को मिला है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसपी जगदीश डावर ने कहा कि राष्ट्रभक्ति से बड़ी कोई भक्ति नहीं होती और राष्ट्रहित से बड़ा कोई हित नहीं होता। शाजापुर पुलिस अपने उद्देश्य “देशभक्ति- जनसेवा” के लिए काम कर रही है। हर घर तिरंगा अभियान में सभी लोग किसी न किसी रूप से अपनी भागीदारी निभा रहे है।

एसपी  डावर ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 75वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर लोगों को अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से हर घर तिरंगा अभियान शुरू किया गया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सीईओ मिशा सिंह (आईएएस) ने कहा कि जिले में रिले तिरंगा रैली भ्रमण कर रही है जो जिले की चारों जनपदो की सभी पंचायतों में एक ग्राम पंचायत भवन से दूसरे ग्राम पंचायत जायेगी और जिले की चारों जनपद पंचायतों की सभी ग्राम पंचायतों का भ्रमण कर 14 अगस्त को वापस जिला मुख्‍यालय पर आयेगी।

इस अवसर पर एडीएम मंजूषा विक्रांत राय,जिला होमगार्ड कमाण्डेंट विक्रम सिंह मालवीय, जिला जेल अधीक्षक जीएस गौतम, डीएसपी संदीप मालवीय,एसडीएम  शैली कनास, एसडीओपी  दीपा डोडवे, तहसीलदार सुनील जायसवाल, जनपद पंचायत सीईओ बीएल पंवार, लालघाटी थाना प्रभारी के.के.चौबे, यातायात थाना प्रभारी सत्येन्द्र राजपूत, पीआईयू कार्यपालन यंत्री कोमल भूतड़ा, अशासकीय संगठन चाईल्ड लाईन की पदाधिकारी सीमा शर्मा सहित क्षेत्र के पुलिस निरीक्षक एवं एनसीसी केडेट्स व पुलिस जवान उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ.हेमंत दुबे ने किया तथा आभार आरआई विक्रम सिंह भदोरिया ने माना।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password