Shajapur News : भाजपा युवा मोर्चा का पौधारोपण अभियान

Shajapur News : भाजपा युवा मोर्चा का पौधारोपण अभियान

शाजापुर/आदित्य शर्मा : शाजापुर में हरा-भरा मध्यप्रदेश अभियान के अंतर्गत भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जिले में 45 हजार पौधे लगाने का जो संकल्प लिया है, वह पर्यावरण संरक्षण की दिशा में एक नवाचार है। यह अभियान सिर्फ युवाओं ही नहीं, बल्कि हर व्यक्ति और संगठन के लिए अनुकरणीय है। यह बात भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष श्याम टेलर ने स्थानीय विश्राम गृह में पत्रकारो से चर्चा करते हुए कही।

श्री टेलर ने जिले के युवाओं से आह्वान किया कि वो किसी भी दल से संबंधित हों, शिक्षित हों-अशिक्षित हों, दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पौधे लगाने के लिए अपना पंजीकरण कराएं तथा देश और प्रदेश के पर्यावरण की रक्षा के लिए एक पौधा लगाकर राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान दें। उन्हाैने कहा कि वृक्ष लगाने का मतलब राष्ट्र का विकास है। लेकिन यह केवल आज के लिए नहीं है, यह भविष्य में आने वाली पीढ़ियों के लिए भी धरती को सुरक्षित बनाएगा।

युवा मोर्चा द्वारा पूरे जिले में 15 मंडलो के माध्यम से प्रत्येक ग्राम पंचायत से लेकर नगरीय क्षेत्र में पौधरोपण किया जाएगा। पर्यावरण को हरियाली और समृद्धि से आगे बढ़ाना जरूरी है और पेड़-पौधे लगाने के साथ-साथ उनकी देखभाल और रख-रखाव भी जरूरी है। उन्हाैने बताया कि बड़, पीपल, नीम, शीशम, बिल्व पत्र के पेड़ लगाए जायेगे। सभी प्लांटों के रखरखाव की जिम्मेदारी भी युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं को दी जायेगी। उन्हाैने बताया की इस पखवाडे की शुरूवात 17 सितम्बर प्रधानमंत्री मोदी जी के जन्मदिवस से पर पौधा रोपण के साथ लगभग 300 यूनिट से अधिक का रक्त संग्रहण किया जायेगा।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password