Shajapur News : विजयादशमी पर RSS ने निकाला पथ संचलन, जगह-जगह हुआ स्वागत

Shajapur News : विजयादशमी पर RSS ने निकाला पथ संचलन, जगह-जगह हुआ स्वागत

रिपोर्ट:आदित्य शर्मा

शाजापुर। बुधवार आज यानि को Shajapur News विजयादशमी के अवसर पर नगर mp hindi news में मन में राष्ट्रभक्ति, हाथों hindi में दंड और घोष की धुन पर vijya dashami news कदम से कदम dussehra 2022 मिलाकर अनुशासनबद्ध तरीके से नगर के स्वयंसेवक कदमताल करते हुए निकले। विजयादशमी उत्सव के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से पथ संचलन निकाला गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्यअतिथि मालवा प्रांत सह कार्यवाहक रघुवीर सिंह सिसोदिया व नगर संघ चालक दिग्दर्शन सोनी ने शस्त्र पूजन किया। पथ संचलन का शहर में जगह-जगह नागरिकों ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम उद्घोष से वातावरण राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत हो गया।

राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ने इस बार नगर स्तर पर निकलने वाले संचलन के स्थान पर शाखा स्तर पर पथ संचलन निकाला गया। विजयादशमी पर निकलने वाले पथ-संचलन को लेकर आरएसएस ने इस बार पूरे शहर को कवर करने की तैयारी की थी। जिसके चलते सभी शाखाओं को अपने क्षेत्र में आने वाली अधिक से अधिक कॉलोनियों में पथ संचलन निकालने के लिए कहा गया था। इसके साथ ही संघ चाहता है कि उसकी उपस्थिति शहर के ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रों में हो सके।

शाखा स्तर पर निकलने वाले संचलन में शहर की कॉलोनियों में भी उपस्थिति दर्ज हो पाएगी। जिससे शाखा विस्तार का काम तेजी से होने में भी मदद मिलेगी। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नगर द्वारा एकत्रीकरण के लिए शहर के 9 स्थानो से प्रारंभ होकर नगर के स्थानीय आज़ाद चौक पर संगम संचलन का स्थान निर्धारित किया गया तथा पथ संचलन का समापन हायर सेकण्डरी स्कूल मैदान पर किया गया।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password