Shajapur News : कलेक्टर ने एक घंटे के लिए कार्यालयों में विद्युत उपकरण बंद रखने के दिये निर्देश

Shajapur News : कलेक्टर ने एक घंटे के लिए कार्यालयों में विद्युत उपकरण बंद रखने के दिये निर्देश

शाजापुर/आदित्य शर्मा : शाजापुर में सेवा पखवाड़ा में जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए चिंहित गतिविधियों के क्रम में 23 सितंबर को ऊर्जा साक्षरता अभियान के तहत विभिन्न गतिविधियां संचालित की जा रही है। कलेक्टर दिनेश जैन ने लोगों को ऊर्जा बचत, ऊर्जा संरक्षण एवं ऊर्जा के अपव्यय को रोकने के लिए जागरूक करने के लिए आज 23 सितंबर को प्रात: 11.00 से 12.00 बजे तक 01 घंटे के लिए विद्युत उपकरण बंद रखने का आव्हन आमजनों से किया है।

कलेक्टर ने समस्त कार्यालय प्रमुखों को भी निर्देश दिये कि वे अधिनस्थ कर्मचारियों को इसके लिए प्रेरित करें तथा अपने-अपने कार्यालयों में व परिसर में संचालित समस्त विद्युत उपकरण बंद रखें। साथ ही कार्यालय में आने वाले आमजनों को ऊर्जा अपव्यय को रोकने के लिए जागरूक करेंगे और सभी शासकीय सेवकों एवं आमजनों से ऊर्जा बचत के लिए संकल्प एवं शपथ पत्र भी भरवाएंगे। कलेक्टर ने सभी 6 नगरीय निकाय क्षेत्र में ऊर्जा बचत एवं ऊर्जा साक्षरता अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए एनाउन्समेंट कराने तथा शहरी क्षेत्र में भी 23 सितंबर को प्रात: 11 से 12.00 बजे तक एक घंटा विद्युत उपकरण बंद रखने के लिए आमजनों को प्रेरित किया जा रहा है।

कलेक्टर श्री जैन ने अभियान के क्रियान्वयन के लिए नोडल जिला कोषालय अधिकारी जीएल गुवाटिया, ई-गवर्नेंस प्रबंधक बिरमसिंह सोंधिया, अधीक्षण यंत्री मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी सुनील पटेल तथा जिला अक्षय ऊर्जा अधिकारी को विभिन्न गतिविधियां संचालित करने के निर्देश भी दिये हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password