Shahdol News: अवैध रेत उत्खनन पर प्रशासन की बड़ी कार्रावाई, 10 करोड़ के वाहनों समेत रेत जब्त, मामला दर्ज

Shahdol News: अवैध रेत उत्खनन पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 10 करोड़ के वाहनों समेत रेत जब्त, मामला दर्ज

अजय नामदेव शहडोल, शहडोल। प्रतिबंधों के बाबजूद जिले के अंतिम छोर ब्यौहारी स्थित पोंडी रेत खदान में मशीन लगाकर रेत का उत्खनन कर परिवहन पर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रावाई की है। राजस्व व पुलिस विभाग की 24 घंटे तक चली इस कार्यवाही में 35 हाइवा, 1 पोकलेन मशीन, एक बड़ी पनडुब्बी और एक बोलेरो वाहन जब्त किया है। साथ ही वंशिका कंपनी के जीएम और मैनेजर समेत जब्त किए गए हाइवा मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। राजस्व और पुलिस की इस बड़ी कार्रावाई में रेत और जब्त वाहनों की कीमत 10 करोड़ में आंकी गई है। इस कार्यवाही के दौरान ब्यौहारी भाजपा विधायक शरद कोल का एक बड़ा बयान भी सामने आया है।

जिसमें उन्होंने कहा है कि लगातर शिकायत के बाबजूद इस अवैध रेत पर कार्यवाही नहीं हो रही थी। सीएम शिवराज की शिकायत के बाद जिला प्रशासन ने यह बड़ी कार्यवाही की है। जिले के ब्यौहारी थानांतर्गत स्थित पोड़ी रेत खदान में वंशिका कंपनी की स्वीकृत रेत खदान है। 30 सितंबर तक रेत उत्खनन पर लगी रोक के बाबजूद उक्त कंपनी के द्वारा बड़े पैमाने में मशीन, पनडुब्बी लगाकर रेत का उत्खनन कर परिवहन किया जा रहा था।

करोड़ों के वाहन जब्त
जिस पर राजस्व व पुलिस विभाग का अमला कार्यवाही करते हुए 24 रेत से भरे हाईवा 11 खाली हाईवा , 1 पोकलेन मशीन व एक बड़ी पनडुब्बी जो कि नदी के अंदर से पानी व रेत अलग करती थी जब्त कर ली गई है। 24 घंटे तक चली राजस्व व पुलिस की संयुक्त कार्रावाई के दौरान वंशिका कंपनी के जीएम व मैनेजर समेत जब्त हाइवा मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रावाई की गई है। राजस्व व पुलिस की इस बड़ी कार्यवाही में रेत और जब्त वाहनों की कीमत 10 करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

रेत के खिलाफ चल रही इस कार्यवाही के दौरान ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक शरद कोल ने एक बार फिर मीडिया के सामने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि उन्होंने रेत के खिलाफ कार्यवाही को लेकर कई बार जिला प्रशासन को शिकायत किया था ,लेकिन कार्यवाही नही हो रही थी। जिसकी शिकायत उन्होंने प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज सिंह से की थी। जिसके बाद जिला प्रशासन द्वारा यह कार्यवाही की गई है जो काबिले तारीफ है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password