Bengal Elections 2021: शाह का ममता पर हमला- उम्मीद है 2 मई तक दीदी के पैर ठीक हो, ताकि चलकर इस्तीफा देने जाएं

पूर्वास्थली (बंगाल)। (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को इस बात पर जोर दिया कि पश्चिम बंगाल में पांच चरणों में जिन 180 सीटों पर मतदान हुआ है, उनमें से 122 से अधिक सीटें भाजपा जीतेगी। शाह ने दिन में दो रैलियों को संबोधित किया और दावा किया कि मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार से हार जाएंगी और उसके बाद उन्हें निश्चित तौर पर यहां से जाना होगा। उन्होंने पूर्वास्थली में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में पांच चरण के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हतोत्साहित हैं क्योंकि भाजपा 122 से अधिक सीटों के साथ उनसे कहीं आगे है।’’ शाह ने कहा, ‘‘शुभेंदु अधिकारी (भाजपा उम्मीदवार) नंदीग्राम से चुनाव जीत रहे हैं।

अमित शाह ने शुभेंदु अधिकारी की जीत का दावा किया 

गृह मंत्री शाह ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख का एक ही एजेंडा है-‘‘उन्हें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय सशस्त्र बलों (सीएपीएफ) को अपशब्द कहना।’’ उन्होंने साथ ही कहा कि बनर्जी को ‘‘उनके कद के मुताबिक’’ उनकी पार्टी के लिए बड़ी हार सुनिश्चित करके विदा किया जाना चाहिए। शाह ने दावा किया कि देश के नागरिकों को प्रदत्त लाभ अवैध प्रवासी ले रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘आपके और मेरे जैसे लोग तो दीदी के लिए लिए दोयम दर्जे के नागरिक हैं, जो उनके वोट बैंक के लिहाज से कोई मायने नहीं रखते हैं।’’ उन्होंने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री का चोटिल पैर जल्द ही ठीक हो जाएगा ताकि ‘‘वह दो मई के बाद जब राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपने के लिए जाएं तो चल सकें।

“पांच चरणों में 122 से अधिक सीटें बीजेपी जीतेगी”

शाह ने उस कथित आडियो टेप की ओर इशारा करते हुए कहा कि उनके सामने अभी तक ऐसा कोई व्यक्ति नहीं आया है जो ‘‘मृतकों पर राजनीति करता हो।’’ गौरतलब है कि भाजपा ने पांचवें चरण के मतदान से एक दिन पहले एक कथित ऑडियो टेप जारी किया था, जिसमें कथित तौर पर टीएमसी प्रमुख कूचबिहार के पीड़ितों के शव के साथ एक रैली करने बात करते सुनी गई थीं।उन्होंने आश्वासन दिया कि यदि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में सत्ता में आती है, तो यह सुनिश्चित करेगी कि सीमापार पशु तस्करी हमेशा के लिए बंद हो जाए। उन्होंने दावा किया कि टीएमसी के गुंडे मतदाताओं को हर मतदान के दिन मताधिकार का इस्तेमाल करने से रोकने का प्रयास करते हैं।

“दो तारीख को आपकी विदाई होगी”

उन्होंने कहा कि बनर्जी नाराज हैं क्योंकि इस बार लोग बड़ी संख्या में बिना किसी भय या चिंता के मतदान करने के लिए बाहर निकले हैं।शाह ने स्वरूपनगर में अपने संबोधन के दौरान आरोप लगाया कि अवैध प्रवासी ममता बनर्जी के दिल के बहुत करीब हैं क्योंकि वे उनके वोट आधार का बड़ा हिस्सा हैं।उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, दीदी नहीं चाहती हैं कि नया नागरिकता कानून लागू किया जाए। मैं आपसे (लोगों) वादा करता हूं कि भाजपा सरकार बनने के बाद सभी शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी।’’ शाह ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल के हर हिस्से का दौरा करने के बाद, मुझे पता है कि दीदी का जाना निश्चित है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password