Shaadi Ke Totke: नहीं हो रही है शादी, आ रही हैं बाधाएं, इन टोटकों से होगी चटमंगनी पट ब्याह

Shaadi Ke Totke: नहीं हो रही है शादी, आ रही हैं बाधाएं, इन टोटकों से होगी चटमंगनी पट ब्याह

नई दिल्ली। लोगों की कुंडली और ग्रह Shaadi Ke Totke: नक्षत्रों की दशाओं के साथ—साथ आज की बदलती लाइफ स्टाइल Shaadi Karne Ke Totke भी लोगों के जीवन आ रही समस्याओं का कारण बनती हैं। इसी में से lifestyle एक है शादी की समस्या। जी हां अगर आप या Totke For Quick Marriage: आपके माता—पिता भी आपकी शादी न होने के कारण परेशान हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं इससे जुड़े कुछ टोटके। जिन्हें करके आप अपने जीवन की इस परेशानी को दूर कर सकते हैं। तो ​चलिए। कुछ ऐसे टोटके जिसको अगर आप आजमाएंगे तो चट मंगनी पट ब्याह होगा

शादी जल्दी होने के टोटके (Jaldi Shadi Hone Ke Totke) —

पहला टोटका —
सावन का महीना शुरू हो चुका है ऐसे में भगवान शिव और पार्वती जी की पूजा एक साथ जरूर करें। इतना ही नहीं शिवलिंग पर कच्चा दूध और साथ में कुमकुम चढ़ाएं।

दूसरा टोटका —
प्रतिदिन ब्रह्ममुहुर्त में स्नान करने के बाद ॐ सुर्याय नमः मंत्र का जाप करते हुए सूर्य को जल चढ़ाएं।

तीसरा टोटका —
जब दुल्हन को मेहंदी लग रही हो तब आप दुल्हन के हाथों से थोड़ी मेहंदी लगवा लें। ऐसा करने से विवाह का मार्ग जल्द से जल्द खुल जाता है.

चौथा टोटका —
स्नान करने वाले पानी में एक चुटकी हल्दी डालकर नहाएं। ऐसा आप रोजाना करें।

पांचवा टोटका —
ऐसा कहते हैं कि शादी के प्रस्ताव के लिए जाने से पहले गुड़ खाकर उसके बाद पानी पीकर जाना चाहिए। ऐसा करने से हो सकता है आपको अपने काम में सफलता मिले।

छटवां टोटका —
तांबे का एक चौकोर टुकड़ा लेकर उसे ज़मीन में गढ़ा दें। ऐसा करने से सूर्य ग्रह संबंधी आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।

सातवा टोटका —
सातवां उपाय आपको गुरुवार के दिन करना है। जिसमें आपको दो आटे के पेड़े में थोड़ी हल्दी लगाकर उसके साथ थोड़ा गुड़ और चने की गीली दाल मिलाकर गोली बना लें। इस गाय को खिलाएं।

आठवा टोटका —
आप जिस भी पलंग पर सोते हैं, उस पलंग के नीचे कोई भी लोहे की वस्तु अथवा कूड़ा-कबाड़ ना रखा रखें. इससे शादी में बाधा आती है.

नौवा टोटका —
इसके लिए आप सोमवार के दिन ये उपाय करना है। जिसमें आप 1200 ग्राम चने की दाल और सवा लीटर दूध का दान करें। ये उपाय आपको हर सोमवार को करना है। साथ ही ये उपाय आपको तक तक करना है जब तक आपका विवाह पक्का न हो जाए।

दसवा टोटका —
सावन का महीना चल रहा है ऐसे में आपको भगवान शिव की उपासना करना है। इस दौरान आप 15 नारियल लेकर भगवान शिव कि फोटो या फिर मूर्ति के समक्ष रखें। इस दौरान ॐ श्री वर प्रदाय श्री नमः इस मंत्र का जप करें। इसके बाद इन नारियलों को मंदिर में चढ़ा दें।

Sanke Precaution Helpline Number : बारिश के मौसम में घर में निकलते हैं सांप,बिना देरी करे डायल करें ये नंबर

नोट : इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित है। बंसल न्यूज इसकी पुष्टि नहीं करता। अमल में लाने से पहले विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password