Sextortion Racket: 4 राज्यों के 120 लोगों को ब्लैकमेल कर ठगा, मप्र पुलिस पकड़ी गैंग

भोपाल। प्रदेश की राजधानी भोपाल पुलिस ने एक Sextortion Racket का खुलासा किया है। इस गैंग के तीन आरोपियों को भोपाल पुलिस ने खोज निकाला है। इस गैंग के आरोपियों ने चार राज्यों के करीब 120 लोगों के साथ ठगी की है। आरोपियों ने लोगों को भद्दी तस्वीरें भेजकर शिकार बनाया। इसके बाद ब्लैकमेल कर लाखों रुपए ऐंठ लिए। भोपाल पुलिस को आरोपियों की शिकायत मिली थी।

इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर ली है। साथ ही लोगों से ठगे गए पैसों की जानकारी भी मिल गई है। तीनों आरोपी हरियाणा और राजस्थान से संबंध रखते हैं। इस गैंग ने 4 राज्यों के करीब 120 लोगों से पैसे ऐंठे हैं। बीते दिनों भोपाल पुलिस को इस मामले की शिकायत मिली थी। इसके बाद से ही पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी। भोपाल पुलिस को इस मामले में बड़ी सफलता मिली है।

ऐसे देते थे ठगी को अंजाम
पुलिस ने बताया कि यह गैंग करीब एक साल से लोगों के साथ ठगी को अंजाम दे रहे हैं। आरोपी पहले लोगों को लड़की की आईडी से वीडियोचैट करते थे। इसके बाद अश्लील हरकतें कर वीडियो बना लेते थे। इस वीडियो को आरोपी लोगों के चेहरे लगाकर उन्हें ब्लैकमेल करते थे। ब्लैकमेल कर आरोपी लोगों से 10 हजार रुपए या ज्यादा की मांग करते थे।

पुलिस ने बताया कि आरोपी करीब एक साल से लोगों को ठग रहे हैं। पुलिस ने बताया कि राजधानी में भी एक व्यक्ति ने इस मामले की शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच की। जांच में खुलासा हुआ है कि हरियाणा का वसीम, राजस्थान से पुरषोत्तम और यादराम इस गैंग में शामिल हैं। तीनों अन्य आरोपियों के साथ इस तरह की वारदातों को अंजाम देते हैं। पुलिस ने खातों में पैसे ट्रांजेक्शन होने की भी जांच की है।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password