Sextortion : सोशल मिडिया पर इन लोगों से रहे सावधान! वरना हो जाओगे बर्बाद

Sextortion : सोशल मीडिया पर इन लोगों से रहे सावधान! वरना हो जाओगे बर्बाद

Social Media Crime : सोशल मिडिया के माध्यम से क्राइम करने का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा ही एक मामला आया है न्यूयॉर्क से जिससे उसका जीवन बर्बाद हो गया। एक लड़की की आपत्तिजनक तस्वीरें को उसके दोस्तों और घर-परिवार वालों को भेज दी। इस घटना को सेक्सटॉर्शन कहते है। सेक्सटॉर्शन के मामले पीछे कुछ समय में लगातार बहुत बड़े है। इन मामलों में तस्वीरों का गलत इस्तेमाल करके ब्लैकमेल किया जाता है।

अमेरिका में साइबर क्राइम का मामला आया है उसमे एक लड़की की अश्लील तस्वीरों को करीब दस लोगों को भेज दी। इन तस्वीरों को देख कर उससे दोस्त और रिश्तेदार हैरान रह गए। उसकी एक दोस्त ने इस बात की जानकारी उस लड़की को दी की उसकी अश्लील तस्वीर भेजी जा रही है।

पीड़ित लड़की की फ्रेंड भी इससे पहले इस ऑनलाइन क्राइम हो चूका था दोनों एक साथ ही पढाई कर रही है। पहले उसके दोस्त के साथ ऐसी घटना हुई थी और अब इस लड़की के साथ भी इसी तरह का क्राइम हुआ है। अपने साथ हुए इस बुरे अनुभव से सीख लेते हुए उसने अपनी फ्रेंड की मदद की उस लड़की को दर था की कहीं वो गलत कदम न उठा लें।

‘सेक्सटॉर्शन’ के बड़ रहे है मामले

दोनों लड़कियों के साथ ब्लकमेलिंग करने वाला शख्स अब पुलिस के हत्थे चढ़ चूका है उसे 6 महीने की सजा भी सुना दी है। दरअसल “सेक्सटॉर्शन” यानी अश्लील और आपत्तिजनक तस्वीरों से किसी को ब्लैकमेल करने के मामले में काफी वृद्धि देखने को मिली पिछले साल नेशनल सेंटर फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लॉइटेड चिल्ड्रेन को ऑनलाइन धमकी की 44,000 रिपोर्ट मिलीं जो की हैरान करने वाली बात है इन केसों में सेक्सटॉर्शन के केस भी शामिल हैं।

Share This

0 Comments

Leave a Comment

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password